logo-image

विवाह समारोह में कांग्रेस विधायक पर हमला, हालत गंभीर

कर्नाटक के मैसूरु में रविवार देर रात एक विवाह समारोह में कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री तनवीर सैत पर एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया.

Updated on: 18 Nov 2019, 08:22 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मैसूरु में रविवार देर रात एक विवाह समारोह में कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री तनवीर सैत पर एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि प्रदेश के नरसिम्हराजा विधानसभा क्षेत्र के विधायक 52 साल के सैत को घटना के तत्काल बाद मैसूरु के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी सर्जरी की गयी. अस्पताल सूत्रों ने बताया कि उनकी हालत नाजुक है और गहन चिकित्सा कक्ष में उनका इलाज चल रहा है.

परिवार के सूत्रों ने प्रेट्र को बताया कि इस हमले की मंशा के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है और इस पर ‘सैत ही प्रकाश डाल सकते हैं.’’ हमलावर की पहचान फरहान पाशा के रूप में की गयी है और उसकी उम्र 25 साल के करीब है. पांच बार के विधायक सैत विवाह समारोह में बैठे हुए थे कि उसी समय पाशा ने उन पर हमला किया और वहां से भागने की कोशिश की लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया.

यह घटना समारोह में वीडियो में कैद हो गयी है. पुलिस ने बताया कि पाशा से पूछताछ की जा रही है। मैसूरु पुलिस आयुक्त के टी बालकृष्ण ने प्रेट्र को बताया कि पुलिस को इस बारे में सूचना मिली है और विभिन्न दृष्टिकोण से मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, ‘‘इस स्तर पर.....मामले की जांच की जानकारी साझा करना उचित नहीं है.’’ मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने इस घटना पर दुख जाहिर किया है.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस घटना की जानकारी मिलने के बाद से बेहद दुखी हूं. मैंने पुलिस और उपायुक्त से घटना की जानकारी ली है।’’ उन्होंने कहा कि उन्होंने मैसूरु के जिला प्रभारी मंत्री वी सोमनाथ को अस्पताल जाने के लिए कहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सैत की चिकित्सा जांच का खर्च सरकार उठायेगी और वह कांग्रेस विधायक के जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं. भाषा रंजन उमा नरेश नरेश