आंध्र प्रदेश में बंद हुई अन्ना कैंटीन, 5 रुपये में मिलता था भोजन, जानिए क्या है वजह

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 01, 2019 07:30:21 PM
अन्ना कैंटीन (फाइल)

अन्ना कैंटीन (फाइल) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  आंध्र प्रदेश में बंद हो गई अन्ना कैंटीन
  •  अन्ना कैंटीन में 5 रुपये में मिलता था भोजन
  •  पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू ने चलाई थी अन्ना कैंटीन

नई दिल्ली:  

आंध्र प्रदेश में अन्ना कैंटीन 1 अगस्त से बंद कर दिया गया है. अन्ना कैंटीन में गरीबों को 5 रुपये में भोजन मिलता था. जिनमें गरीब, मध्यमवर्गीय, मजदूर और भिखारी भी आसानी से प्रतिदिन भोजन कर लेते थे. यह कैंटीन एक अगस्त से बंद कर दी गई. तेलेगुदेशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पिछले साल जुलाई में अन्ना कैंटीन की शुरुआत की थी. इस कैंटीन में पूरे राज्य में 5 रुपये में नाश्ता और 5 रुपये में भोजन मिलता था. मौजूदा मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने यह कैंटीन 1 अगस्त से बंद करवा दी है.

मुख्यंत्री जगन मोहन रेड्डी ने इस कैंटीन को बंद करवाकर दोबारा शुरू करने की योजना बनाई है. आंध्र प्रदेश की यह कैंटीन पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने जुलाई 2018 में शुरू की थी. इस योजना के तहत पूरे राज्य में 5 रुपये में नाश्ता और भोजन मिलता था. वाईएसआर कांग्रेस इस योजना को राज्य में दोबारा शुरू करने की योजना बना रही है. इस कैंटीन को दोबारा शुरू करने के बाद इसका नाम बदलकर 'राजन्ना कैंटीन' किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश: चंद्रबाबू नायडू बोले, कोई गलत काम नहीं है, इसलिए मैं किसी भी जांच से...

मौजूदा अन्ना कैंटीन में पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू के साथ तेलेगुदेशम पार्टी के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री एनटीआर की तस्वीर लगी हुई होती थी. लेकिन अब कैंटीन का नाम बदले जाने के बाद यहां की तस्वीरें भी बदल जाने की संभावना है इनकी जगह पूर्व सीएम वाईएसआर और सीएम जगनमोहन रेड्डी की तस्वीरें इन कैंटीनों में दिखाई देंगी. आपको बता दें कि साल 2018 में तमिलनाडु अम्मा कैंटीन की तर्ज पर टीडीपी सरकार ने भी पूरे राज्य में अन्ना कैंटीन शुरू की मौजूदा समय पूरे राज्य में 183 कैंटीन चल रहीं थीं.

यह भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश: सीएम जगन मोहन रेड्डी ने दिया चंद्रबाबू नायडू के आवस समेत 17 इमारतों को नोटिस

First Published: Aug 01, 2019 05:02:47 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो