धर्मेंद्र प्रधान ने विश्वभूषण हरिचंदन को आंध्र प्रदेश के राज्यपाल बनने पर दी बधाई

news state bureau  |   Updated On : July 20, 2019 04:12:55 PM
Andhra Pradesh Union Minister Dharmendra Pradhan met BJP leader

Andhra Pradesh Union Minister Dharmendra Pradhan met BJP leader (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  धर्मेंद्र प्रधान ने दी बधाई
  •  राज्यपाल विश्वभूषण बने आंध्र प्रदेश के राज्यपाल
  •  घर पहुंचकर दी बधाई

नई दिल्ली:  

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को बीजेपी नेता विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की. उन्होंने विश्वभूषण को आंध्र प्रदेश के राज्यपाल बनने पर बधाई दी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विश्वभूषण हरिचंदन को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कई राज्यों के राज्यपाल को अदला-बदली किया है.

यह भी पढ़ें -दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन

राष्ट्रपति ने अनुसुइया उइके को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल बनाया है. अनुसुइया उइके बीजेपी की पूर्व राज्यसभा सदस्य रह चुकी हैं. उन्होंने अनुसूचित जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष की भूमिका निभा चुकी हैं. इससे पहले कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल और देवव्रत आचार्य को गुजरात का राज्‍यपाल बनाया गया था. वहीं राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्र सरकार की सिफारिश पर उत्‍तर प्रदेश और बिहार समेत 6 राज्‍यों के राज्‍यपालों की नियुक्‍ति को हरी झंडी दे दी है.

यह भी पढ़ें -  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे के दौरान पाक ने LoC पर की गोलीबारी, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

राष्‍ट्रपति भवन से जारी सूचना के अनुसार, अब तक मध्‍य प्रदेश की राज्‍यपाल पद की जिम्‍मेदारी संभाल रहीं आनंदीबेन पटेल अब उत्‍तर प्रदेश में गवर्नर का दायित्‍व निभाएंगी. बिहार के राज्‍यपाल लालजी टंडन को मध्य प्रदेश भेजा गया है. फागू चौहान को बिहार के राज्यपाल की जिम्‍मेदारी दी गई है. जगदीप धनकड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल और रमेश बैस को त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया गया है. इनके अलावा आरएन रवि को नगालैंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

First Published: Jul 20, 2019 04:10:31 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो