logo-image

15 मिनट वाले बयान को लेकर इस बड़ी मुश्‍किल में पड़ गए हैं अकबरुद्दीन ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) विधायक और असुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी (Akbaruddin Owaisi) अपने विवादास्‍पद बयान के चलते मुश्‍किल में पड़ गए हैं.

Updated on: 22 Nov 2019, 11:16 AM

नई दिल्‍ली:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) विधायक और असुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी (Akbaruddin Owaisi) अपने विवादास्‍पद बयान के चलते मुश्‍किल में पड़ गए हैं. हैदराबाद (Hyderbad) की एक अदालत ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है. इसी साल जुलाई में एक बैठक में अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा था, 2013 में की गई उनकी 15 मिनट की टिप्पणी पर आरएसएस (RSS) आज तक जवाब नहीं दे पाई है.

यह भी पढ़ें : महाराष्‍ट्र : सरकार में शामिल होने जा रही है कांग्रेस, टांग खिंचाई कर रहे हैं संजय निरूपम

अकबरुद्दीन ओवैसी के इस बयान को लेकर वकील करुण सागर ने कोर्ट में याचिका डाली थी. उन्‍होंने पत्रकारों को बताया, अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) अदालत, हैदराबाद ने AIMIM विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ IPC की धारा 153 (ए), 153 (बी) और 506 के तहत विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर की गई शिकायत पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है. कोर्ट का आदेश है कि ओवैसी के खिलाफ 23 दिसंबर तक रिपोर्ट दर्ज किया जाए.

वकील करुण सागर से पहले बजरंग दल और वीएचपी ने भी जुलाई में करीमनगर में ओवैसी द्वारा दिए गए बयानों पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. बजरंग दल और विहिप ने आरोप लगाया था कि 2012 में दिए गए आपत्तिजनक बयान को दोहराकर ओवैसी ने एक समुदाय को उकसाने का प्रयास किया है और यही उन्होंने पुलिस में शिकायत की है. दोनों संगठनों ने ओवैसी के बयान को सामाजिक शांति और भाईचारे के लिए खतरनाक बताया. 

यह भी पढ़ें : महाराष्‍ट्र के तख्‍त का ताज किसे मिलेगा, आज होगा ऐलान, मलाईदार विभागों पर शिवसेना, NCP व कांग्रेस की नजर

आंध्र प्रदेश के करीमनगर में इसी साल जुलाई में एक सभा को संबोधित करते हुए, अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा था, "लोग उन्हें डराते हैं जो आसानी से डर जाते हैं और उन लोगों से डरते हैं जो जानते हैं कि उन्हें कैसे डराना है. वे (आरएसएस) मुझसे नफरत क्यों करते हैं? यह इसलिए है क्योंकि वे सक्षम नहीं हैं. मेरे द्वारा किए गए 15 मिनट के बयान पर जवाब नहीं दे पाए हैं.