logo-image

सोशल मीडिया का प्यार खींच लाया सात समुंदर पार, जानिए फिर क्या हुआ

सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती के बाद दोनों प्यार ऐसा परवान चढ़ा कि युवक ने अमेरिका जाकर टेम्मी से मिलने का मन बना लिया, मगर आर्थिक तंगी के कारण सुनील अमेरिका नहीं जा सकता था

Updated on: 17 Sep 2019, 03:00 AM

नई दिल्ली:

कहते हैं प्यार जब परवान चढ़ता है तो उसे पाने के लिए सात समंदर पार भी जा सकता है. ऐसा ही एक मामला श्रीगंगानगर में देखने को मिला जब अपने आशिक को पाने की चाहत में 37 वर्षीय प्रेमिका टैमी लेनिन विलियम अमेरिका से भारत आ पहुंची. दरअसल श्रीगंगानगर के रहने वाले 25 वर्षीय सुनील वाल्मीकि की इंस्टाग्राम पर Grand Forks, North Dakata में रहने वाली टेम्मी से दोस्ती हुई. करीब सात माह तक चली दोस्ती कब प्यार में बदल गयी इन्हे पता ही नहीं चला और फिर दोनों एक दूसरे के लिए मर मिटने की कसमे खाने लगे और एक-दूजे का होने का फैसला कर लिया. सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती के बाद दोनों प्यार ऐसा परवान चढ़ा कि युवक ने अमेरिका जाकर टेम्मी से मिलने का मन बना लिया, मगर आर्थिक तंगी के कारण सुनील अमेरिका नहीं जा सकता था तो ऐसे में टैमी ने भारत आकर सुनील से मिलने का मन बनाया और टैमी सब कुछ छोड़कर भारत आ गई.

भारत आई इस विदेशी महिला ने शनिवार को हिन्दू रीती रिवाज के अनुसार श्रीगंगानगर के सुनील से शादी रचा ली. श्रीगंगानगर शहर के पुरानी आबादी वार्ड नंबर आठ के पास रहने वाले सुनील कुमार वाल्मीक (25) अपनी मां के साथ मामा के यहां रहता है, वह पीओपी का मिस्त्री है. करीब एक-डेढ़ साल पहले फेसबुक पर उसकी दोस्ती अमेरिका की टैमी (37) से हो गई. टैमी तलाकशुदा महिला है, दोनों की दोस्ती कुछ समय में ही प्यार में बदल गई और कसमें वादे होने लगे. इस दौरान ही दोनों एक-दूसरे से शादी रचाने की इच्छा जताई, लेकिन सुनील कुमार ने उसको खुद के बारे में सब कुछ बता दिया कि वह आर्थिक रूप से कमजोर है. इसके बाद भी वह नहीं मानी और उससे मिलने की इच्छा जताई. नौवीं पास सुनील को उससे अंग्रेजी में चैट व बात करने में दिक्कत होती थी तो सुनील ने गूगल ट्रांसलेटर से इंग्लिश में बात करनी शुरू की.

सुनील टैमी से मिलने के लिए अमेरिका जाना चाहता था जिसके लिए उसे किसी ने आईलेट की तैयारी करने के कहां, मगर आर्थिक तंगी के आभाव में वह कुछ नहीं कर पाया. ऐसे में टैमी ने फैसला लिया की वह सुनील से मिलने भारत आ रही है. इस पर युवक की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उसने अपने परिवार के लोगों को इस बारे में बताया. परिजनों ने कोई आपत्ति नहीं की. 11 सितंबर को टैमी दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरी. जहां युवक उसको लेने लिए गया था. दिल्ली में दोनों ने कोर्ट मैरिज की और इसके बाद टैमी को लेकर श्रीगंगानगर अपने घर आ गया. जहां विदेशी दुल्हन के स्वागत व देखने के लिए आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई.

इलाके में जिसने भी विदेशी महिला से शादी के बारे में सुना वह दौड़कर उसे देखने के लिए पहुंच गया. सुनील के घर बाहर आसपास के लोगों का तांता लग गया. टेम्मी की इच्छा थी की वह सुनील के साथ हिन्दू रीति रिवाज से शादी करें तभी उसने श्रीगंगानगर आकर सुनील से शनिवार को मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से टैमी से शादी रचाई और दुल्हन को अपने घर ले गया. सुनील और टेम्मी शादी के बाद बहुत खुश है. टैमी फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है और सुनील कुमार को अंग्रेजी के कुछ शब्द ही बोलने आते हैं. टैमी हिन्दी के कुछ शब्द समझती है लेकिन पूरी तरह समझ नहीं पाती है. इसके लिए सुनील इसका भी तोड़ निकाल लिया और मोबाइल पर हिन्दी को अंग्रेजी में ट्रांसलेट कर टैमी से बात कर लेता है. जो वह लिखती है, उसको हिन्दी में ट्रांसलेट कर लिया जाता है.