Lock Down in Rajasthan VIDEO : अगर आप भी लॉकडाउन के दौरान मजे लेने बाहर निकल रहे हैं तो पढ़ें ये खबर

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2020 07:38:13 PM
police punished boys for violating lockdown

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने लड़कों को दी ये सजा (Photo Credit : ट्विटर )

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस के चलते देशभर में हाहाकर मचा हुआ है. देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है लेकिन इसके बावजूद कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहा है. राजस्थान पुलिस ने प्रतापगढ़ में कुछ लड़कों को लॉकडाउन के दौरान सड़क पर मस्ती करते हुए देखा जब उनसे पूछताछ की गई तो वो कोई संतोष जनक जवाब नहीं दे सके कि वो लॉकडाउन के दौरान बाहर सड़कों पर क्यों घूम रहे हैं. इसके बाद राजस्थान पुलिस ने इन लड़कों को सजा देते हुए सड़क पर मेढक बनवा कर दौड़ाया जिसके बाद इन लड़कों ने दोबारा ऐसी हरकत करने से मना किया.

वहीं इसी बीच राजस्थान से भी बुधवार को कोरोना के 6 पॉजिटिव नए मामले सामने आए है जिसने राज्य सरकार की नींद उड़ा दी है. दरअसल 21 मार्च तक राज्य में केवल 21 मामले थे जो अब बढ़कर 38 हो गए हैं. यानी पिछले 5 दिनों में 17 नए मामले सामने आए हैं. जानकारी के मुताबिक भीलवाड़ा में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. यहां गुरुवार तक यानी लॉकडाउन के दूसरे ही दिन तक 6 नए पॉजिटिव मामले पाए गए. वहीं झुनझुनूं में एक मामला पाया गया जिसके बाद यहां मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 5 हो गई. हालांकि राहत वाली बता ये है कि जयपुर में पिछले 5 दिनों में एक भी नया मामला सामने नहीं आया है.

भीलवाड़ा में एक ही दिन में 4 पॉजीटिव केस
बताया जा रहा है कि भीलवाड़ा में एक ही दिन में 4 नए पॉजीटिव रोगियों के कारण कोरोना के कहर का कम्युनिटी स्टेज पर जाने का खतरा बढ़ गया है. देश के coronazone बने भीलवाड़ा की चुनौतीपूर्ण स्थिति के मद्देनजर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिकित्सा विभाग को अपने निर्देशों में यहां तक बोला है कि स्थिति को नियन्त्रण में रखें अन्यथा भीलवाड़ा कहीं भारत का इटली नहीं बन जाए. बताया जा रहा है कि झुंझुनूं में बुधवार को मिला पॉजिटिव रोगी असल में 4 दिन पहले चकमा देकर भाग गया था. उसे कल पर्ची पर लिखे मोबाइल नंबर के आधार पर पकड़ा गया था.

देशभर में बुधवार को आए थे कोरोना के 101 नए मामले
बता दें, बुधवार को देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमण के 101 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही कोविड-19 संक्रमित मामलों की संख्या 645 के पार जा पहुंची है. बुधवार को 3 मौतों के साथ मृतकों की संख्या भी 12 पार कर गई है. गोवा (Goa) में भी वायरस संक्रमित पहला मामला सामने आया है. दुनिया भर में कोरोना वायरस फिलहाल 20 हजार 334 लोगों को अपना निवाला बना चुका है.

जेल के कैदियों ने किया आमरण अनशन का ऐलान
एक और पूरा देश कोरोना की महामारी से जूझ रहा है वहीं अब कोरोना महामारी की आड़ में जोधपुर सेंटर जेल के बंदियों ने प्रशासन पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. जोधपुर सेंट्रल जेल आसाराम सहित लगभग 11 सौ से अधिक बंदियों ने आज से आमरण अनशन शुरू किया है. सभी कैदियों की मांग है कि उन्हें कोरोना महामारी के चलते अंतरिम जमानत पर छोड़ा जाए. जेल के बंदियों ने 2 दिन पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को भी पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने लिखा कि विचाराधीन बंदियों को अंतरिम जमानत पर और सजायाफ्ता बंदियों को पैरोल पर छोड़ने की मांग की है. आज जेल के बंदियों ने आमरण अनशन शुरू किया है.

लॉकडाउन के मद्देनजर सीमाएं सील कर दी जाएं- सीएम गहलोत
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना वायरस को लेकर बड़ा फैसला किया है. राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर राजस्थान में पूर्ण लॉक डाउन का ऐलान होने के कारण सार्वजनिक परिवहन बसों (रोडवेज व निजी) से राजस्थान में प्रवेश एवं राज्य से बाहर जाना प्रतिबंधित कर दिया है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) ने एक सरकारी बयान में सार्वजनिक अपील में कहा कि लॉक डाउन का ऐलान कर दिया गया है अतः लोगों से अनुरोध है कि राज्य सीमा पर असुविधा से बचने के लिए कृपया अपनी यात्रा को समय रहते स्थगित कर दें.

First Published: Mar 26, 2020 06:38:14 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो