logo-image

राजस्थान के बूंदी में तिल-चौथ पर मंदिर में लगा भक्तों का तांता, नहीं लौटता कोई खाली हाथ

तिल चौथ के विशेष पर्व पर महिलाएं अपने लंबे सुहाग के लिए करवा चौथ के बाद आज तिल चौथ का व्रत करती हैं

Updated on: 13 Jan 2020, 04:39 PM

राजस्थान:

राजस्थान के बूंदी में बाण गंगा की पहाड़ी पर स्थित चौथ माता के मंदिर पर सोमवार को तिल चौथ के शुभ अवसर पर लाखों की संख्या में भक्तों ने चौथ माता के दर्शन किए. मंदिर में भक्तों का शुरू से ही तांता लगा रहा. लाखों की संख्या में भक्तों ने पूजा-अर्चना कर मां से मन्नतें मांगी. मान्यता है कि मां के दरबार में आने से सभी भक्तों की मुराद पूरी हो जाती है. श्रद्धालू लंबी लाइन में लग मां के जयकारे लगा रहे थे.

यह भी पढ़ें- हैदराबाद में नहीं होगी कन्हैया कुमार की जनसभा, पुलिस ने नहीं दी इजाजत

राजस्थान में बूंदी की चौथ अपने आप में आस्था में पहचान रखती है. हाडोती इलाके में तो बूंदी चौथ माता का मंदिर एक वजूद है. हाडोती इलाके से लोग यहां बूंदी शहर के बाणगंगा स्थित पहाड़ी पर माता चौथ माता के मंदिर पर पहुंचते हैं और अपनी मन्नतें मां के सामने रखते हैं. माँ के दरबार में आने वाले भक्तों की मन्नतें यहां पर मां पूरी करती है. तिल चौथ के विशेष पर्व पर महिलाएं अपने लंबे सुहाग के लिए करवा चौथ के बाद आज तिल चौथ का व्रत करती हैं.

यह भी पढ़ें- PM नरेंद्र मोदी और एमेनुएल मैक्रों की बात में कश्मीर का आया जिक्र: फ्रांसीसी सरकार

महिलाओं का कहना है कि परिवार में सुख-शांति हो, बाल-बच्चे खुश रहें,नौकरी-चाकरी स्वास्थ्य संबंधित सभी मनोकामनाएं मां के दरबार में आने के बाद पूर्ण होती है. आज भक्तों की इतनी संख्या थी कि सुबह 5 बजे जब मां के पट खुले तब से ही श्रद्धालुओं की भीड़ देखी जा रही थी. सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस की भी यहां पर तैनाती थी. श्रद्धालू जो भी मन्नतें मांगते हैं उसे मां पूरी करती है. इसलिए आज लाखों की संख्या में श्रद्धालू मां के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे.