logo-image

12वीं का छात्र तड़प-तड़प कर मरता रहा और खड़े रह गए शिक्षक व सहपाठी

दिल दहला देने वाली खबर राजस्‍थान के दौसा जिले से है. जिले के सिकराय के एक स्‍कूल में 12वीं का एक छात्र तड़-तड़प कर मर गया और टीचर और सहपाठी देखते रहे.

Updated on: 25 Jul 2019, 04:44 PM

दौसा:

दिल दहला देने वाली खबर राजस्‍थान के दौसा जिले से है. जिले के सिकराय के एक स्‍कूल में 12वीं का एक छात्र तड़-तड़प कर मर गया और टीचर और सहपाठी देखते रहे. ये लोग बेबस थे, लाचार थे. सामने उनका साथी कहें या शिष्‍य मौत की चंगुल में फंसा हुआ था और किसी हिम्‍मत नहीं पड़ रही थी कि उसे बचा सके.

घटना गुरुवार की है , राजकीय सीनियर स्कूल सिकराय का 18 वर्षीय छात्र सतीश बैरवा इंटरवल में स्कूल के पास हलवाई वाली गली स्थित धर्मशाला की छत पर नाश्ता कर रहा था. इसी दौरान सतीश छत पर बनी दीवार से सटकर गुजर रही 11 केवी लाइन की चपेट में आ गया. करंट लगते ही वहां मौजूद दो-तीन छात्र नीचे भागे.

यह भी पढ़ेंः शिवलिंग पर खुदवा दिया ‘लाइलाह इलाल्लाह मोहम्मद उर रसूलल्लाह‘

उन्होंने शोर मचाया, जिससे शिक्षकों, छात्रों व आस-पास के लोग घटना स्‍थल पर पहुंच गए. लोगों ने फोन कर बिजली आपूर्ति बंद कराई. महज 10 मिनट में करंट ने उस छात्र को निगल लिया. लोगों ने उसे छत से उतारा और अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

अन्‍य खबरें

भारी बारिश से गिरी दीवार, दो लोगों की मौत, परिजनों ने अस्पताल में जमकर की तोड़फोड़

राजस्थान के परबतसर के सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में बड़ा हादसा हो गया है जहां दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक बारिश से बचने के लिए कुछ युवक दीवार की ओट में खड़े थे, तभी अचानक दीवार गिरने से पांच युवक मलबे में दब गए. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि 3 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिन दो लोगों की इस हादसे में मौत हुई है उनकी पहचान इकबाल और अरमान उर्फ शेखू के तौर पर हुई है, वही अमीन, रियाज़ और सिकन्दर गंभीर रूप से घायल हो गए.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में महिलाओं के प्रति स्कूली बच्चों को संवेदनशील बनाने की पहल

जानकारी के मुताबिक सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में युवक क्रिकेट खेलने के लिए गए थे और क्रिकेट खेलते समय अचानक बारिश आ गई जिससे बचने के लिए युवक स्टेडियम की दीवार की ओट में खड़े हो गए थे. हादसे के बाद दोनों मृतक के शव और तीनों घायलों को परबतसर के राजकीय अस्पताल लाया गया जहां युवकों के परिजन आवेश में आ गए और अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ भी कर दी. आक्रोशित लोगों का कहना है कि मृतक के परिवार और घायल हुए युवकों को उचित मुआवजा दिया जाए.

यह भी पढ़ें: ब्रिटिश पार्लियामेंट में भारतीयों के लिए बजी तालियां, दुनिया में धाक जमा चुके लोगों को किया गया सम्मानित

5-5 लाख रुपए मुआवजे की मांग

मौके पर तनाव को देखते हुए एएसपी नितेश आर्य ,वृत्ताधिकारी मकराना सुरेश कुमार, परबतसर ,पीलवा और मकराना सहित आसपास के 8 थानों के जाब्ते के साथ साथ, आरएसी की टुकड़ी भी परबतसर में तैनात कर दी गई. दोनों मृतकों के परिवारों के लिए 5 -5 लाख रुपये और मौके पर परबतसर विधायक रामनिवास गावड़िया को बुलाने की मांग की गई.परिजनों का कहना था कि उनकी मांगों को मानने के बाद ही शवों का पोस्टमार्टम किया जाए. इसके बाद आखिरकार विधायक रामनिवास के प्रयासों से दोनों मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा और तीनों घायलों को उचित मुआवजा की घोषणा सामने आई जिसके बाद परिजन शवों के पोस्टमार्टम के लिए मान गए.  वहीं एसपी नितेश आर्य ने भी मृतकों के परिवारों को  ₹3100 और पुलिस विभाग की ओर से ₹30000 का मुआवजा दिलवाने की बात कही है.