logo-image

पहलू खान मॉब लिंचिंग मामला: SIT की रिपोर्ट तैयार, कई अधिकारी लापरवाही बरतने को लेकर नप सकते हैं

पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में एसआईटी (SIT) ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है. सोमवार को रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप दी जाएगी.

Updated on: 31 Aug 2019, 06:01 AM

नई दिल्ली:

पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में एसआईटी (SIT) ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है. सोमवार को रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप दी जाएगी. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक रिपोर्ट में जांच में लापरवाही सामने आई है. कई अधिकारी इस मामले में जानबूझकर लापरवाही बरती है.

सूत्रों की मानें तो रिपोर्ट में जिन अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का जिक्र किया गया होगा उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है. इतना ही नहीं अगर राज्य सरकार अनुमति देगी तो मुकदमा दर्ज हो सकता है और बरी हुए आरोपियों को फिर से गिरफ्तारी हो सकती है. सरकार इस मामले की हाईकोर्ट में अपील करेगी.

इसे भी पढ़ें:पी चिदंबरम ने कहा, CBI मुझे वही फाइल बार-बार दिखा रही

बता दें कि गौ रक्षकों की एक भीड़ द्वारा पहलू खान को पीट-पीटकर मार दिए जाने के करीब दो साल बाद अलवर सत्र न्यायालय ने बुधवार (14 अगस्त) को मामले में सभी छह आरोपियों को बरी कर दिया था अदालत ने इन्हें संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था.

मामले की सुनवाई 7 अगस्त को समाप्त हुई. मामले में 9 लोगों को आरोपी बनाया गया था, जिसमें तीन नाबालिग शामिल थे, जो पहले से जमानत पर थे. पीड़ित के परिवार ने 44 गवाह प्रस्तुत किए थे.

और भी पढ़ें:राहुल गांधी ने कहा- प्रिय मोदी, केरल में एक बड़ी बाढ़ आई, इस समय यात्रा करते तो...

पहलू खान के वकील कासिम खान ने कहा कि मामले की ठीक तरह से जांच नहीं की गई और पुलिस ने राजनीतिक दबाव के चलते आरोप पत्र पेश किया. कोर्ट के फैसले के बाद इस मामले राज्य सरकार ने फिर से एसआईटी का गठन किया था, जिसकी रिपोर्ट सोमवार को पेश की जाएगी.