logo-image

युवाओं को साथ जोड़ने की जरूरत, बोले सचिन पायलट

नयी पीढ़ी को कांग्रेस की रीति नीति से परिचित करा कर साथ जोड़ने की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस ने हमेशा अपनी जिम्मेदारी निभाई है.

Updated on: 29 Dec 2019, 03:00 AM

जयपुर:

नयी पीढ़ी को कांग्रेस की रीति नीति से परिचित करा कर साथ जोड़ने की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस ने हमेशा अपनी जिम्मेदारी निभाई है. पार्टी की स्थापना दिवस पर यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘ सबसे बड़़ी और सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी होने का हमें सौभाग्य मिला लेकिन आज के परिप्रेक्ष्य में जो चुनौतियां है उनका सामना करने के लिए हम सबको एकत्रित होना पड़ेगा.’

उन्होंने कहा, ‘चुनाव आए हैं, हारजीत भी हुई है सरकार बनी है बिगड़ी है लेकिन जो मूल भावना है इस देश की, देश की संविधान की उसको कैसे हम संरक्षित रख सकते हैं ... वो करने के लिए जो नयी पीढ़ी है जो देश का युवा है उसको अपने साथ जोड़ने की आज अत्यंत आवश्यकता है.’

उन्होंने कहा, ‘आज हमने अपने स्थापना दिवस के इस मुबारक मौके पर सभी कांग्रेस जनों को दुबारा आह्वान किया है कि कांग्रेस की रीति नीति से नयी पीढ़ी को दुबारा परिचित कैसे कराएं.’ पायलट ने कहा कि आजादी से पहले से लेकर आज तक अनेक चुनौतियां सामने आई हैं और देश की आजादी के बाद जिम्मेदारियां और बढीं, और कांग्रेस पार्टी ने देश भर में अपना दायित्व निभाया है.

इसे भी पढ़ें:प्रियंका गांधी के साथ हुई बदसलूकी पर अजय कुमार लल्लू बोले- यूपी सरकार की कायराना और शर्मनाक हरकत

राज्य में आगामी पंचायत चुनाव के बारे में पायलट ने कहा कि उन्हें लगता है कि जो माहौल बना है उससे नगर निकाय में तीन चौथाई बहुमत कांग्रेस को मिलेगा. उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में होने वाले इस चुनाव को लेकर लोग उत्साहित हैं और हमारी सरकार के काम को तो वे देख ही रहे हैं मुझे लगता है कि यहां भी पहले से अधिक मजबूत बढ़त कांग्रेस पार्टी को मिलेगी. कोटा के एक अस्पताल में नवजात शिशुओं की मौत के मामले में पायलट ने कहा कि अगर किसी की लापरवाही से ऐसा हुआ है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई राज्य सरकार करेगी. यह बहुत भयानक व दिल दहलाने वाला घटनाक्रम है. मैं उम्मीद करता हूं कि इसकी पुनरावृत्ति नहीं होगी.