BREAKING NEWS
  • Jharkhand Poll: पहले चरण की 13 सीटों में से इन 5 सीटों पर दिलचस्प होगा मुकाबला- Read More »
  • Srilanka Presidentia Election: भारत के लिए राहत की खबर, पूर्व रक्षा मंत्री गोटाबया राजपक्षे ने जीता - Read More »
  • VIRAL VIDEO : विराट कोहली से मिलने के लिए कैसे बाड़ फांद गया फैन, यहां देखिए- Read More »

राजस्‍थान में सचिन पायलट के तेवर तल्‍ख, कांग्रेस के लिए खड़ी हो सकती है परेशानी

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 05, 2019 08:03:51 AM
राजस्‍थान में सचिन पायलट के तेवर तल्‍ख, कांग्रेस को हो सकती है परेशानी

राजस्‍थान में सचिन पायलट के तेवर तल्‍ख, कांग्रेस को हो सकती है परेशानी (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

राजस्थान (Rajasthan) कांग्रेस (Congress) में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट (Deputy Chief Minister Sachin Pilot) के तल्‍ख तेवर से राज्‍य में कांग्रेस की परेशानी बढ़ सकती है. सचिन पायलट ने अब राज्‍य में पांच उपमुख्‍यमंत्री (Deputy Chief Minister) बनाए जाने की वकालत की है. सचिन पायलट ने काफी तल्ख अंदाज में कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था ठीक हो सकती है, किसानों की कर्ज माफी के वादे पूरे किए जा सकते हैं तो पांच उपमुख्यमंत्री क्‍यों नहीं बनाए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने विधायक अदिति सिंह को जारी किया कारण बताओ नोटिस, 2 दिन का दिया समय

इससे पहले जातीय समीकरण साधने के लिए राजस्‍थान से खबर आई थी कि दो और उपमुख्‍यमंत्री बनाए जा सकते हैं. सचिन पायलट ने इस बारे में कहा, 'अगर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति सुधर सकती है और किसानों के कर्ज माफ हो सकते हैं तो केवल दो ही क्यों? पांच उपमुख्यमंत्री भी हो सकते हैं'. हालांकि, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष ने ऐसे किसी प्रस्ताव के बारे में अनभिज्ञता जताई. उन्‍होंने कहा, इस तरह के प्रस्‍ताव के बारे में उन्‍हें कोई जानकारी नहीं है. यह सब पार्टी नेतृत्व पर निर्भर करता है.

सचिन पायलट ने यह भी कहा, 'सरकार में हमारा ध्यान जनता से किए गए वादों को पूरा करने पर होना चाहिए और हमारी प्राथमिकता है कि हम वोटरों के प्रति जिम्मेदार रहें'. इससे पहले अशोक गहलोत ने अपने पहले कार्यकाल में जाटों को लुभाने के लिए कमला बेनीवाल और अनुसूचित जाति में वर्चस्व रखने के लिए बनवारी लाल बैरवा को डिप्‍टी सीएम बनाया था.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में BJP बड़े भाई और शिवसेना छोटे भाई की भूमिका में, सीट शेयरिंग का फार्मूला घोषित

इससे पहले उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट ने गिरती कानून व्यवस्था पर चिंता जाहिर की थी. साथ ही यह भी कहा था कि सरकार को कानून व्यवस्था पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है. गृह विभाग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास ही है.

First Published: Oct 05, 2019 08:03:51 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो