BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

राजस्थान: महिला ने दिया पांच बच्चों को जन्म, एक की मौत, तीन वेंटीलेटर पर

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 12, 2019 01:23:11 PM
महिला ने एक साथ पांच बच्चों को जन्म

महिला ने एक साथ पांच बच्चों को जन्म (Photo Credit : प्रतिकात्मक तस्वीर )

नई दिल्ली:  

राजस्थान के जयपुर में एक महिला ने एक साथ पांच बच्चों को जन्म दिया है. बच्चों का जन्म जयपुर के जनाना अस्पताल में हुआ. जानकारी के मुताबिक इन पांच बच्चों में से एक की मौत हो गई है जबकि तीन बच्चे वेंटिलेटर पर हैं. अस्पताल प्रशासन इस बच्चों की देख-रेख में जुटा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन पांच बच्चों में तीन लड़के और दो लड़कियां शामिल हैं. इनका जन्म शनिवार सुबह करीब 8.30 बजे हुआ.

बताया जा रहा है कि यह बच्चे प्रीमेच्योर पैदा हुए. इनकी मां का नाम रुकसाना बताया जा रहा है. वह जयपुर के सांगानेर इलाके की रहने वाली हैं. 25 साल की रुकसाना को जनाना अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने 5 प्रीमेच्योर बच्चों को जन्म दिया. इनमें से एक लड़का मृत पैदा हुआ जबकि बाकी चार को डॉक्टरों की देखरेख में रखा गया है. वहीं मां की हाल भी अब स्थिर बताई जा रही है.

जयपुर में Oyo Hotel ने कपल को रुम देने से किया इंकार, जानें क्या है वजह

राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक हैरतंगेज मामला सामने आया है. जयपुर के एक ओयो होटल (Oyo Hotel) ने एक कपल को कमरा या होटल रुम देने से ही इंकार कर दिया. OYO के तहत रजिस्टर्ड सिल्वरकी होटल (Silver Key Hotel) ने सिर्फ इसलिए दोनों को रूम देने से इनकार कर दिया क्योंकि दोनों अलग-अलग धर्म से संबंध रखते थे.

दरअसल, उदयपुर के 31 वर्षीय सहायक प्रोफेसर, शनिवार को जयपुर पहुंचे और OYO सिल्वरकी होटल में Check in किया. इसके बाद उनकी महिला मित्र बाद में दिन में वहां आना था. लेकिन होटल द्वारा दोनों को रूम शेयर करने की इजाजत देने से मना कर दिया.

प्रोफेसर ने मीडिया को बताया कि उन्होंने Go Ibibo से द्वारा कपल फ्रेंडली होटल सर्च किया और जयपुर के टोंक फाटक पर स्थित सिल्वरकी होटल को बुक किया. इसके बाद मैं वहां थोड़ा पहले ही पहुंच गया जबकि मेरी महिला मित्र को वहां शाम को वहां पहुंचना था. इसके बाद होटल वालों ने पूछा कि आपका दूसरा दोस्त कहां है. इसके बाद मैंने उन्हें नाम बताया कि वो शाम को आएंगी. इसके बाद होटल की ओर से बताया गया कि वो दोनों एक रुम में नहीं रुक सकते. इसकी वजह होटल ने ये बताई कि दोनों अलग-अलग धर्म से संबंध रखते हैं. इसीलिए, हम आपको रुकने की अनुमति नहीं दे सकते. जब प्रोफेसर ने लिखित में इसका प्रमाण मांगा, तो होटल प्रबंधन कोई भी प्रमाण उपलब्ध नहीं करा सका. हालांकि, उन्हें बताया गया कि ऐसा करने के लिए उनके पास पुलिस के निर्देश थे.

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए प्रोफेसर ने कहा, 'मैंने कहा, अगर इस तरह का नियम कहीं भी लिखा गया है तो आप इसे लिखित रूप में मुझे दिखाएं. उन्होंने कहा, नहीं साहब, यह पुलिस का मामला है और हम आपको अनुमति नहीं दे सकते. बाद में पहुंची असिस्टेंट प्रोफेसर की महिला मित्र को दूसरे होटल में रुकना पड़ा. उन्होंने इस घटना को चौंकाने वाला करार दिया और दावा किया कि जब से वो एक दूसरे को जानते है तब से यह ऐसा पहला और सबसे बुरा अनुभव था.
OYO ने इंडिया टुडे के लिए जारी एक बयान में कहा कि OYO होटल और होम्स दुनिया भर के मेहमानों के लिए गुणवत्ता वाले जीवन का अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, फिर चाहे वो किसी भी जाति, धर्म, राष्ट्रीय मूल, विकलांगता, लिंग, वैवाहिक स्थिति, आयु, आदि से संबंध रखते हों.

First Published: Oct 12, 2019 01:23:01 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो