logo-image

राजस्थान: बिजली चोरी की सूचना पर कार्रवाई करने पहुंची विजिलेंस टीम को महिलाओं ने पीटा

के चिमाणा गांव में बिजली चोरी की सूचना पर विजिलेंस टीम एक कृषि नलकूप पर छापेमारी करने गई थी, जहां उनके साथ महिलाओं ने मारपीट की.

Updated on: 25 Sep 2019, 02:30 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में बिजली विभाग को बिजली चोरी के खिलाफ कार्रवाई करना काफी महंगा पड़ा है. दरअसल, यहां के चिमाणा गांव में बिजली चोरी की सूचना पर विजिलेंस टीम एक कृषि नलकूप पर छापेमारी करने गई थी, जहां उनके साथ महिलाओं ने मारपीट की. इस संबंध में चाखू थाना में मामला दर्ज कराया गया है. विजीलेंस टीम के सहायक अभियंता के साथ महिलाओं के साथ हो रही मारपीट का वीडियो भी सामने आया है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में बाढ़ ने मचाई तबाही, 11 जिलों में फसल हुई बर्बाद, राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से मांगी मदद

इस वीडियो में देखा जा सकता है की कैसे महिलाएं विजिलेंस टीम के एक कर्मचारी को पीट रही है. किसी भी तरह कर्मचारी मुश्किल से अपनी जान वहां से बचाते हुए कार में जा बैठता है. लेकिन महिलाएं इतना पर ही नहीं रुकती है बल्कि वो कार की खिड़की से अंदर घुसने का भी प्रयास करती है और सभी मिलकर कार का दरवाजा खोलने की कोशिश करती है. इसके बाद महिलाएं विजिलेंस टीम के कर्मचारी को कार का दरवाजा खोलकर पीटने लगती है. किसी तरह कार के दूसरे दरवाजे को खोलकर वो वहां से भाग जाता है.

और पढ़ें: पर्यावरण संरक्षण की मुहिम में इस गांव ने प्लास्टिक को कहा ना, ऐसे लिया सबक

डिस्कॉम विजीलेंस टीम के सहायक अभियंता लतीश कुमार ने बताया कि विद्युत चोरी की सूचना पर वे अपनी टीम तथा स्थानीय कर्मचारियों के साथ उन्होने चिमाणा में सरपंच के पिता के नलकुप पर कार्यवाही कर रहे थे. वहां लगा अवैध ट्रांसफार्मर सीज कर सीट भर रह थे लेकिन सरपंच के परिवार की महिलाओं ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी. वहां के लाेगो ने बड़ी मुश्किल से बीच बचाव कर छुडा़ने की कोशिश की, लेकिन उन्हे वहां से भागकर बचना पड़ा.