logo-image

राजस्थान: महिला सरपंच की बहादुरी का वीडियो वायरल, ऐसे बचाई वार्ड पंचों की जान

दरअसल मंडवला गांव की महिला सरपंच पर जेसीबी से जानलेवा हमला करने की घटना सामने आई है. मामला अतिक्रमण से जुड़ा हुआ है

Updated on: 22 Nov 2019, 02:04 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के जालौर में इन दिनों एक महिला सरपंचके चर्चे जोरों पर हैं. सजह है इस महिला सरपंच की बहादुरी जिन्होंने ने ना केवल अतिक्रमण करने पहुंचे बदमाशों को सबक सिखाया बल्कि अपने साथ कार में मौजूद वार्ड पंचों की जिंदगी बचा ली.

दरअसल मंडवला गांव की महिला सरपंच पर जेसीबी से जानलेवा हमला करने की घटना सामने आई है. मामला अतिक्रमण से जुड़ा हुआ है. बताया जा रहा है कि गांव में सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए सरपंच रेखा चौधरी जेसीबी लेकर गई थी. वहां हो रहे पक्के निर्माण को हटाने की कार्रवाई की जा रही थी कि इसी दौरान अतिक्रमी के पक्ष की एक अन्य जेसीबी आई और सरपंच की गाड़ी को तोड़ने का प्रयास करने लगी. गाड़ी में दो वार्ड पंच बैठे हुए थे. इसी दौरान सरपंच दौड़कर आगे आई और उन्हें बचाने की कोशिश करने लगीं. इसपर जेसीबी के पंजे से उन पर भी हमला करने का प्रयास किया. सरपंच ने पंजे को हाथों से पकड़ लिया और दो तीन बार पटकने का प्रयास किया जिससे घबराकर जेसीबी लेकर आरोपी मौके से फरार हो गया.

यह भी पढ़ें: राजस्थान: सांभर झील के पास 15 हजार से ज्यादा पक्षियों की मौत, फॉरेंसिक रिपोर्ट में हुआ भयानक खुलासा

वहीं मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया जिसके बाद से ये वीडियो काफी वायरल हुआ. वीडियो वायरल होने के बाद कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची. लेकिन आरोपी पकड़ में नहीं आया. महिला सरपंच के हाथों में चोटें आई है. कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई जा रही है. महिला सरपंच रेखा चौधरी ने बताया कि सरकारी जमीन पर वागाराम कब्जा कर रहा है. अगस्त में अतिक्रमण हटाया गया था. उसके बाद तीन दिन पहले आरोपी वागाराम ने पुनः उसी जमीन पर पक्का निर्माण करना शुरू कर दिया. उस दिन रुकवाने गए तो वो हाथापाई पर उतर आया. इस कारण पुलिस को रिपोर्ट देकर मदद मांगी.

यह भी पढ़ें: राजस्थान: बारातियों को ले जा रही कार और लोडर में जबरदस्त टक्कर, 3 की मौत और 5 घायल

उन्होंने बताया कि पहले तो पुलिस भी सहयोग में आनाकानी शुरू करती रही, लेकिन फिर बुधवार को रिपोर्ट दर्ज कर ली. गुरुवार को दस्ते के साथ हम अतिक्रमण हटाने गए तो आरोपी पक्ष जेसीबी लेकर आया और हमला बोल दिया. मेरी गाड़ी में दो वार्डपंच भी बैठे थे. आरोपी ने जेसीबी से बोलेरो गाड़ी को पंजे से ऊंचाई कर पटका. इसलिए जान को खतरा देख मैं दौड़कर आगे गई तो मुझे पंजे से दबाने का प्रयास किया. मैंने पंजा पकड़ लिया जिस कारण बच गई. बाद में आरोपी मौके से फरार हो गया. मामले में पुलिस को रिपोर्ट दी है.