राजस्थान: कांवड़ियों से मारपीट को लेकर आधी रात में फिर भड़की हिंसा, 10 लोग घायल, धारा 144 लागू

News State bureau  |   Updated On : August 14, 2019 09:18:55 AM
(सांकेतिक चित्र)

(सांकेतिक चित्र) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

राजस्थान के जयपुर में हुई कांवड़ियों पर हुए हमले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. सोमवार को दो सुमदायों के बीच उत्पन्न हुआ तनाव मंगलवार देर रात और भड़क गई. रात करीब 1.30 बजे अलग-अलग स्थानों पर तीन बार हिंसा हुई. दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए है और वहां मौजूद वाहनों के साथ तोड़फोड़ की गई. इस हिंसा और उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ गए साथ ही लाठीचार्ज भी की गई. इस खूनी हिंसा में दोनों पक्षों से 10 लोग घायल हो गए. पुलिस ने इस मामले में अब तक 8 लोगों को उपद्रव फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही 15 थाना क्षेत्र में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है और तनावग्रस्त क्षेत्र में पुलिस को तैनात कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: कश्मीर में घरेलू हिंसा पर मुंह नहीं खोलतीं महिलाएं, क्या धारा 370 खत्म होने के बाद बदलेगी स्थिति

बता दें कि जयपुर दो पक्षों में रविवार को हुए विवाद के बाद सुबह की त्योहारी शांति सोमवार देर रात उपद्रव में बदल गई थी. मामला तब और हिंसक हो गया जब गलता गेट के सामने दिल्ली रोड जाम कर रहे एक पक्ष ने हरिद्वार जा रही बस पर पथराव कर दिया था. उपद्रवियों ने भड़काऊ नारेबाजी की तो दूसरा पक्ष भी सामने आ गया था.

इसी बीच उपद्रवियों ने आठ से दस गाड़ियों पर पथराव किया और शीशे तोड़ दिए, जिसके बाद पक्षों के 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इसके साथ ही पुलिस के सात जवान भी इस हिंसा में घायल हो गए थे. भीड़ को काबू करने के लिए मौके पर पहुंचे पुलिसबल ने आंसू गैस के गोले छोड़े और बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा.

और पढ़ें: नहीं थम रही भीड़ की हिंसा, बच्चा चोरी के आरोप में 3 लोगों को जमकर पीटा, 2 की मौत

गौरतलब है कि रविवार को चार दरवाजा के पास शिव मंदिर में कांवड़ चढ़ा रहे लोगों पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था. इसके बाद से ही क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया था. सोमवार रात को यह उग्र हो गया.

First Published: Aug 14, 2019 09:07:30 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो