logo-image

दो समुहों में झड़प के बाद पिछले तीन दिनों से जारी जयपुर के 15 थानों में तनाव, धारा 144 लागू

बीजेपी का कहना है कि 15 थाना क्षेत्रों में 5 दिन के लिए धारा 144 लगा दी गई है. नेट बंद कर दिया गया है

Updated on: 14 Aug 2019, 02:52 PM

New Delhi:

जयपुर में पिछले 3 दिनों से एक दर्जन थाना क्षेत्रों में तनाव के हालात बने हुए हैं. दरअसल सोमवार रात को ईदगाह में दो समुदायों के बीच तनाव हो गया था जो मंगलवार देर रात को फिर से भड़क गया. बताया जा रहा है कि रात 1.30 बजे तक तीन आलग-अलग स्थानों पर तीन बार हिंसा हुई. इस दौरान दोनों समुदाय आमने सामने आ गए. 30 गाड़ियों में तोड़ फोड़ हुई. शांति बनाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. आंसु गैस के गोले छोड़े गए. इस पूरे घटनाक्रम में लगभग 20 से अधिक लोग घायल हुए थे. वहीं पिछले तीन दिन से हो रहे उपद्रव में करीब 30 लोग घायल हो गए हैं. इनमें 7 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बीजेपी सांसद की नई पहल, स्कॉलरशिप के साथ-साथ मिलेगा ये लाभ

बीजेपी का कहना है कि 15 थाना क्षेत्रों में 5 दिन के लिए धारा 144 लगा दी गई है. नेट बंद कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक धारा 144 इन थानों में तब तक लागू रहेगी जब तक पूरी तरह से स्थिति शांतिपूर्ण हो जाए. तनाव को देखते हुए वॉल सिटी में करीब 3000 पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: NEET 2019: चिकित्सा मंत्री ने प्रवेशार्थियों के हितों पर कुठाराघात नहीं होना सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

वहीं दूसरी तरफ 5 थाना क्षेत्रों में लोग दहशत में जीने को मजबूर है. आलम यह है कि देर रात में घर में पत्थर फेंकना, गाड़ियों में तोड़फोड़ करना, राहगीरों के साथ मारपीट करना आम हो रहा है जिसके चलते आने वाले पर्व को लेकर भी आशंकित नजर आ रहे हैं. लिहाजा डीजीपी ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है. उस पर ध्यान देने की बात पर बीजेपी ने कहा है कि पुलिस हर हाल में शांति बनाए रखने में सक्षम है. इसके अलावा उपद्रव फैलाने वाले 15 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा पूरे मामले में 5 मुकदमे दर्ज किए गए हैं.