logo-image

राजस्थान: बाड़मेर में भारी बारिश के कारण स्कूल हुए बंद, अबतक 100 पशुओं की मौत, कई लोग घायल

राजस्थान में बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. बाड़मेर में बारिश के कारण शुक्रवार को स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई है.

Updated on: 15 Nov 2019, 02:43 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. बाड़मेर में बारिश के कारण शुक्रवार को स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई है. राज्य में पश्चिमी विपोक्ष के कारण प्रदेश में दूसरे दिन भी बारिश-ओलो को दौर जारी रहा. बाड़मेर में बीते 36 घंटे में करीब 4 इंच बारिश होने के कारण नदी नाले बहने लगे. वहीं ओले गिरने की वजह से फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है.

इसके अलावा बारिश की वजह से अबतक 100 पशुओं की मौत और 8 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. जिसके बाद बड़मेर के कलेक्टर ने भारी बारिश की वजह से सभी स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी का ऐलान कर दिया है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश की वजह से तापमान में गिरावट की संभावना

बता दें कि राजस्थान के बाड़मेर के अलावा बीकानेर, जैसलमेर, चरू, श्रीगंगानगर, जोधपुर, पाली जालोर में भी बारिश हुई. वहीं पिंक सिटी जयपुर में दिनभर बादल छाए रहे. 

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान एक दो स्थानों पर बारिश होने के साथ मेघगर्जन और आकाशीय बिजली गिरने भी संभावना जताई है. विभाग ने अगले 48घंटों में बाड़मेर, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, पाली में 50-60 किमी. प्रति घंटे के रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है.

और पढ़ें: राजस्थान : जयपुर में सब्जियों ने बिगाड़ा किचन का बजट, प्याज-लहसुन के दाम आसमान पर

बारिश होने के बाद अगले तीन से चार दिन में तापमान गिरने से सर्दी का असर बढ़ेगा. राजधानी जयपुर में दिनभर बादल छाए रहे, दिन के तापमान में 1 डिग्री की गिरावट दर्ज हुई. गुरूवार का यहां अधिकतम तापमान 29.0 न्यूनतम 21.0 डिग्री सेल्सियस रहा.