logo-image

VIRAL VIDEO: अवैध वसूली कर रहे पुलिसवालों की लोगों ने की जमकर पिटाई

जयपुर में बीच सड़क पर अवैध वसूली कर रहे पुलिस वालों की लोगों ने जमकर कुटाई की.

Updated on: 30 Aug 2019, 10:28 AM

highlights

  • राजस्थान के जयपुर में लोगों ने दो पुलिसवालों की जमकर की धुनाई. 
  • अवैध रूप से धन उगाही कर रहे थे पुलिसवाले. 
  • NH 8 हाइवे पर पुलिसकर्मी और होमगार्ड बीच सड़क पर बजरी के ट्रकों को रुकवा कर चालकों से रुपए वसूल रहते हैं. 

जयपुर:

Jaipur Live Video: राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर (Jaipur) से एक हैरतंगेज घटना देखने को मिली है. दरअसल जयपुर से पुलिस वालों की पिटाई का एक Live Video सामने आया है. जयपुर में बीच सड़क पर पुलिस वाले अवैध वसूली कर रहे थे. लेकिन आमजन ने पुलिसवोलों को पकड़कर उनकी पिटाई कर दी है. जिसके बाद लोगों ने दोनों घूसखोर को पकड़ कर मुरलीपुरा थाने पहुंचे गए. जहां उनके खिलाफ ट्रक चालकों ने मामला दर्ज करवाया.

जयपुर में बीच सड़क पर खाकी की चौथ वसूली का मामला सामने आया है. जिसमें कांस्टेबल और होमगार्ड ट्रक चालकों से अवैध वसूली करते दिखे. ऐसे में लोगों ने बीच सड़क पर पुलिसकर्मियों को सबक भी सिखाते हुए लोगों ने जम कर धुनाई कर दी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Gold And Silver Price: अब तो सोने पर छाई महंगाई, चांदी भी नहीं ला सकते हूजूर, देखिए आज के रेट

दरअसल, NH 8 हाइवे पर पुलिसकर्मी और होमगार्ड बीच सड़क पर बजरी के ट्रकों को रुकवा कर चालकों से रुपए वसूल रहते हैं. लेकिन, ट्रक चालकों और स्थानीय लोगों ने मिलकर पुलिस कर्मियों की धुनाई कर दी. खास बात यह है कि होमगार्ड की जेब से करीब 23 हजार रुपये की नकदी भी मिली. जिसके बाद लोगों ने दोनों घूसखोर को पकड़ कर मुरलीपुरा थाने पहुंचे गए. जहां उनके खिलाफ ट्रक चालकों ने मामला दर्ज करवाया.

वहीं डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने पूरे प्रकरण को गंभीरता से लेकर मामले में कार्रवाई करते हुए अजमेर बाईपास चौराहे पर तैनात सभी 6 यातायात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही आरोपी कांस्टेबल और होमगार्ड को गिरफ्तार कर लिया गया है. पांचो पुलिसकर्मियों में दरासिंह, अमरचंद, मोहनलाल, अशफाक, यशपाल और तेजपाल है.

यह भी पढ़ें: अब इस राजघराने ने किया श्रीराम के वंशज होने का दावा, कहा- हमारे पास 100 वंशजों की सूची

आपको बता दें कि ये सभी पुलिसकर्मी जयपुर पुलिस लाइन में तैनात है और एक दिन पूर्व ही ट्रैफिक की ड्यूटी पर अजमेर बाईपास पर भांकरोटा क्षेत्र में भेजा गया था. लेकिन घूसखोरी की लत ऐसी है, कि यह मुरलीपुरा इलाके में जा पहुंचे और बीच सड़क पर चौथवसूली करने लगे. वहीं इससे पहले भी लगातार अवैध वसूली को लेकर शिकायत मिल रही थी. लेकिन स्थानीय लोगों ने लाइव एक्शन की झलकियां देकर इनकी पूरी पोल ही खोल दी.