BREAKING NEWS
  • महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन लगाने की अटकलों पर राजभवन ने लगाया विराम- Read More »

राजस्थान: FB दोस्त ने युवती का करवाया जबरन धर्म परिवर्तन, पीड़िता ने गैंगरेप का भी लगाया आरोप

News State Bureau  |   Updated On : January 06, 2019 06:48:27 AM
धर्म परिवर्त कर युवती के साथ किया गैंगरेप (सांकेतिक चित्र)

धर्म परिवर्त कर युवती के साथ किया गैंगरेप (सांकेतिक चित्र) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

श्रीगंगानगर शहर में रहने वाली एक युवती के साथ लव जिहाद का मामला सामने आया है. बताया जाता है की आरोपी युवक ने किसी युवती की आईडी बनाते हुए पीड़िता से फेसबुक पर दोस्ती की, इसके बाद उसे यूपी ले जाकर धर्म परिवर्तन करवाते हुए जबरन निकाह कर लिया. इतना ही नही पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया की निकाह के बाद उसके साथ गैंगरेप भी किया गया. फिलहाल पीड़िता द्वारा दर्ज करवाई एफआईआर पर पुलिस ने तफ्तीश शुरू कर दी है.

मामले के मुताबिक पुरानी आबादी की रहने वाली युवती ने बताया कि यूपी के रहने वाले युवक मोहम्मद शाहनवाज ने किसी युवती की फर्जी फेसबुक आईडी बनाते हुए उससे दोस्ती कर ली. इसके बाद वह उससे लगातार फेसबुक पर बातें करता रहा. जानकारी के मुताबिक अगस्त महीने में मोहम्मद शाह नवाज श्रीगंगानगर आया और पुरानी आबादी के एक होटल में उसे अपने पास बुला लिया. होटल के कमरे में बुलाते हुए उसने चैट का हवाला दिया और शादी करने का दबाव बनाते हुए उसकी फोटो सार्वजनिक करने की धमकी दे डाली.

युवती का आरोप है कि युवक डरा धमका कर उसे अपने साथ यूपी के मेरठ में ले गया. जहां पर युवक के अन्य परिवार के सदस्य भी मौजूद थे. जिसके बाद उन सभी ने वहां पर उसे बंधक बनाकर रखा और जबरन धर्म परिवर्तन करवाते हुए निकाह करने को मजबूर कर दिया.

पीड़िता ने आरोप लगाया कि निकाह के बाद आरोपी के अन्य साथियों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और वो लोग उसे मानसिक तथा शारीरिक प्रताड़ना देने लगे. इसके बाद आरोपियों ने युवती को छोड़ने की एवज में परिजनों से 50000 नकदी लेने के बाद ही युवती को वहां से जाने दिया.

और पढ़ें: बिहार में 'जंगलराज' रिटर्न, नहीं थम रहा हत्याओं का दौर, आज बेगूसराय में कारोबारी को मारी गोली

ऐसे में पीड़िता के परिजन ने श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक के सामने पेश हुए और अपनी आप बीती बताई. इस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म, जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करने फिरौती वसूलने और आईटी एक्ट की कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

पीड़ित युवती का यह भी आरोप है कि आरोपियों ने उसके फर्जी हस्ताक्षर करवाते हुए दस्तावेज तैयार करवा लिए. बहरहाल पुलिस अब इस मामले की जांच में जुटी हुई है.

पुलिस अधिकारियों की मानें तो इस तरह का यह पहला मामला है ऐसे में गहनता से इस मामले की जांच की जा रही है. पीड़िता द्वारा दिए गए बयानों के आधार पर हर एक पहलू पर गहनता से जांच की जा रही है.

First Published: Jan 05, 2019 08:23:13 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो