logo-image

गो तस्करी को लेकर पुलिस की दायर चार्जशीट में नहीं था पहलू खान का नाम: अशोक गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने साफ किया है कि दिसंबर 2018 में पुलिस की तरफ से जो चार्जशीट फाइल की गई थी उसमे पहलू खान का नाम शामिल नहीं है.

Updated on: 30 Jun 2019, 08:20 AM

highlights

  • मॉब लिचिंग में मारे गए पहलू खान पर होगी दोबारा जांच
  • सीएम गहलोत ने कहा गो तस्करी के चार्जशीट में पहूल खान का नाम नहीं था शामिल
  • अशोक गहलोत ने कहा पूरे मामले की दोबारा होगी जांच

नई दिल्ली:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अलवर में गोरक्षकों की पिटाई से मरने वाले पहलू खान को लेकर दोबार जांच कराने की बात कही है. सीएम अशोक गहलोत ने साफ किया है कि दिसंबर 2018 में पुलिस की तरफ से जो चार्जशीट फाइल की गई थी उसमे पहलू खान का नाम शामिल नहीं है. एक अंग्रेजी अखबार का हवाला देते हुए अशोक गहलोत ने कहा, 'अखबार में छपी खबर तथ्यात्मक रूप से गलत है. दिसंबर 2018 में राजस्थान पुलिस द्वारा सौंपी रिपोर्ट में मृतक पहलू खान का नाम नहीं था.

गहलोत ने अपने ट्विटर हैंडल से इस बात का जिक्र कहते हुए आगे कहा, 'यह एक अलग मामला है जिसे मिस्टर आरिफ, मिस्टर इरशाद और मिस्टर खान मोहम्मद(ट्रांसपोर्टर) के खिलाफ 2017-18 में पिछली सरकार के तहत रजिस्टर और जांच किया गया था.'

राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा, 'चूंकि चार्जशीट में अभियुक्त का नाम दिसंबर 2018 में दाखिल करने के समय मौजूद नहीं था, इसलिए जिला अदालत ने 24 वें दिन 2018 को चालान को स्वीकार कर लिया. हालांकि, हमारी सरकार यह देखेगी कि क्या पूर्व निर्धारित इरादों के साथ जांच की गई थी.'

इसे भी पढ़ें:योगी सरकार में उत्तर प्रदेश के भिखारियों के भी बदलेंगे दिन, करेंगे ऐसी व्यवस्था

सीएम गहलोत ने कहा कि देश में कहीं भी मॉब लिंचिंग की घटना होती है तो कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ है. हमारी सरकार इस बात पर चौकसी बरतती है कि ऐसी घटना न हो.
सीएम गहलोत का ये बयान इसलिए आया क्योंकि एक दिन पहले रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि जिस पहलू खान को भीड़ ने मारा वो गो तस्कर था.उसका नाम गो तस्करी की चार्जशीट में शामिल था.