BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 1st T20 Live: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, मिली ऐतिहासिक जीत- Read More »

देश का पहला बायोडीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट शुरू, सीएम अशोक गहलोत ने किया शुभारंभ

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 08, 2019 02:27:36 PM
सीएम अशोक गहलोत ने किया बायोडीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट का शुभआरंग

सीएम अशोक गहलोत ने किया बायोडीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट का शुभआरंग (Photo Credit : फोटो- ट्विटर )

नई दिल्ली:  

सूर्यनगरी जोधपुर ने आज एक बार फिर नया इतिहास रचा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में देश का पहला बायोडीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट्स शुभआरंभ किया. बायोडीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट्स शुरू होने से न केवल पर्यावरण प्रदूषण पर लगाम लगेगी बल्कि बायोडीजल आम डीजल से सस्ता भी होगा. गहलोत ने मैसर्स राजपूताना प्राइवेट लिमिटेड मैसर्स स्पीड वेव फ्यूल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बायो डीजल की खुदरा बिक्री के लिए बायोडीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट्स का अनावरण किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज पूरा विश्व पर्यावरण को लेकर चिंतित है. हमारी सरकार भी पर्यावरण को लेकर के हमेशा से ही चिंतित रही है.

यह भी पढ़ें: अब राजस्थान पहुंचा पुलिस और वकीलों का विवाद, छावनी में तब्दील अलवर

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि जब मैं पहली बार मुख्यमंत्री बना था तो उस समय मैंने विंड एनर्जी का काम शुरू किया था और आज विंड एनर्जी काफी बड़ा रूप ले चुकी है. वहीं उन्होंने सोलर एनर्जी को लेकर भी लगातार प्रयास किए हालांकि पहले उन्हें सफलता नहीं मिली लेकिन आज राजस्थान प्रमुख सोलर उत्पादक देशों में शुमार हो गया है.उन्होंने कहा कि आज एक बार फिर राजस्थान में बायोडीजल के क्षेत्र में वन संरक्षण की दिशा में कदम बढ़ाते हुए बायोडीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट से शुरू किए हैं. गहलोत ने कहा कि यह बायोडीजल खाद्य तेल और वनस्पतियों से बनेगा जिससे किसानों को लाभ होगा और यह बायोडीजल डीजल सस्ता होगा. गहलोत ने विश्वास दिलाया कि राजस्थान सरकार सदैव तैयार है और जो भी सुझाव कंपनी की ओर से उन्हें मिलेंगे उन्हें सुझाव को अमल में लाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के लिए बड़ी राहत, चक्रवात 'महा' हुआ कमजोर, मौसम विभाग ने वापस ली चेतावनी

बायोडीजल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष संदीप चतुर्वेदी ने कहा कि राजस्थान जैव ईंधन नियम 2019 लागू करने वाला देश का पहला राज्य बना है.
उन्होंने बायोडीजल के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए बायोडीजल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बधाई दी. स्पीडवैल फ्यूल प्राइवेट
लिमिटेड के निदेशक विपिन परिहार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का स्वागत करते हुए बायोडीजल के उत्पादन में उपयोग को बढ़ावा देने क लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया.

First Published: Nov 08, 2019 02:17:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो