logo-image

राजस्थान : 8 बजे के बाद नहीं मिलेगी शराब, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

अशोक गहलोत ने कहा कि दुकान मालिक और संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

Updated on: 04 Aug 2019, 10:00 PM

highlights

  • राजस्थान में 8 बजे के बाद नहीं मिलेगी शराब
  • मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश
  • अशोक गहलोत बोले सख्ती से इसे लागू करें

नई दिल्ली:

राजस्थान में शराब की दुकान शाम के 8 बजते ही बंद हो जाएगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ये निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि यह आदेश पूरे राज्य में सख्ती से लागू किया जाए. उन्होंने कहा कि अगर 8 बजे के बाद शराब की दुकान खुली मिलती है तो उस पर एक्शन लिया जाएगा. अशोक गहलोत ने कहा कि दुकान मालिक और संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद शाम के 8 बजे के बाद शराब नहीं मिलेगी. मुख्यमंत्री ने इसके लिए शख्त निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें - उन्नाव रेप केसः आरोपी कुलदीप सेंगर बोले- मैं बीजेपी का कार्यकर्ता था... 

वहीं देश के एकमात्र राज्य बिहार में शराब बंदी लागू है. लेकिन गहलोत सरकार ने शाम के 8 बजे शराब की दुकान बंद करने को कहा है. हालांकि राजस्थान में शराब बंदी नहीं की गई है. कुछ दिन पहले बिहार के जुमुई में उत्पाद विभाग की टीम ने विदेशी शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि सोमवार देर शाम, उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार को गुप्त सुचना मिली की झारखंड के हजारीबाग जिले से एक पिकप वाहन जिसका गाड़ी नबंर बीआर 01 जीबी 6786 में तहखाना बनाकर उसमें भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप जिले के रास्ते से लखीसराय की और ले जायी जा रही थी. सुचना के बाद उत्पाद विभाग ने एक टीम को सादे लिवास में शहर के लखीसराय की और जाने बाले अतिथि पैलेश चौक के समीप टीम को लगाया था.

यह भी पढ़ें - उन्नाव गैंगरेप केस: सीबीआई ने कुलदीप सेंगर पर कसा शिकंजा, CCTV फुटेज से सामने आएगा सच!

वहीं सोमवार की देर रात करीब 8 बजे के करीब जैसे ही पिकप वाहन चौक के समीप पहुंचीं वैसे ही उत्पाद विभाग की टीम ने गाड़ी को रूकवाया तो कारोबारी वाहन छोड़ भागने की कोशिश करने लगा, पर पहले से तैयार टीम ने उसे धर दबोचा. वहीं टीम ने जब गाडी की गहन जांच की तो उसके अंदर बने तहखाना में 375 एमएल इम्पेरियल ब्लू 10 कार्टन तथा 180 एमएल 7 कार्टन, रॉयल स्टेंग 375 एमएल 10 कार्टन और 180 एमएल 3 कार्टन, 750 एमएल 2 कार्टन. कुल 32 कार्टन विदेशी शराब को जब्त किया. जिसकी किमत तीन लाख रूपय बतायी गई. वहीं गिरफ्तार कारोबारी बोकारो जिले के चास थाना क्षेत्र के रानेन्द्र पंडित का पुत्र ओम शांति कुमार के रूप में की गई. जिसे पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया.