logo-image

CAA के विरोध करने वालों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए, बीजेपी विधायक ने कहा

राजस्थान के बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने कहा है कि जो लोग नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में देश को जला रहे हैं उन्हें इस देश में रहने का अधिकार नहीं है.

Updated on: 31 Dec 2019, 04:08 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने कहा है कि जो लोग नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में देश को जला रहे हैं उन्हें इस देश में रहने का अधिकार नहीं है. मदन दिलावर का निशाना सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर था. बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने कहा, 'नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में जो लोग देश को जला रहे हैं और जो उनका समर्थन कर रहे हैं, वे देश के दुश्मन हैं, चाहे वह सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी या राहुल गांधी हों.'

उन्होंने आगे कहा कि ऐसे लोगों को देश में रहने का अधिकार नहीं है. अगर वो पाकिस्तान से प्यार करते हैं तो उन्हें वहां चले जाना चाहिए. अगर उन्हें बांग्लादेश से प्यार है तो उन्हें वहां जाना चाहिए और अगर दोनों देश उन्हें नहीं लेना चाहते हैं, तो वे हिंद महासागर में डूब सकते हैं.

बता दें कि देश के कई हिस्सों में सीएए का विरोध हो रहा है. जिसमें राजस्थान भी शामिल है. जुमे की नमाज के बाद सीएए का विरोध करने के लिए लोग जोधपुर की सड़कों पर निकले.हालांकि पुलिस ने इसे देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किए थे लेकिन अलग-अलग क्षेत्रों से झुंड बनाकर पहुंचे युवकों ने विरोध के नाम पर लूटपाट की और गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिए.कई जगहों पर पथराव की सूचना भी मिली.

इसे भी पढ़ें:गहलोत अपनी सरकार की असफलताएं छुपाने के लिए मोदी और RSS के खिलाफ बोलते हैं: सतीश पूनिया

इधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) तीन जनवरी को जोधपुर (Jodhpur) में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA-सीएए) के समर्थन में आयोजित रैली में शामिल होकर इस कानून के प्रति जागरूकता फैलाएंगे. इस दौरे को पार्टी के कूटनीतिक फैसले के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि पाकिस्तान (Pakistan) से भारत (India) आए हिंदू शरणार्थी (Hindu Refugee) सबसे ज्यादा जोधपुर (Jodhpur) में ही रहते हैं, जो सालों से यहां मुश्किल हालातों में रहते हुए बेसब्री से अपनी नागरिकता का इंतजार करते रहे हैं.