BREAKING NEWS
  • जज का मोबाइल झपटकर भाग गए बदमाश, दिल्ली पुलिस के हाथ खाली- Read More »
  • बड़बोले इमरान खान ने बाबरी मस्जिद का मुद्दा उठाया, सिंध में तोड़े जा रहे मंदिर पर साधी चुप्पी- Read More »

राजस्थान: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया गहलोत सरकार पर हमला

News State bureau  |   Updated On : March 14, 2019 02:01:21 PM
गजेंद्र सिंह शेखावत (फाइल फोटो)

गजेंद्र सिंह शेखावत (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

जयपुर:  

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जयपुर में प्रेसवार्ता में कहा कि आजाद भारत में कृषि कल्याण में हमारी सरकार ने सबसे बड़ी योजना की शुरुआत की है. 2014 से सरकार बनने के बाद से ही लगातार कृषि क्षेत्र के लिए काम शुरू किए गए. कैसे कृषि उत्पादन केंद्रित से लाभ के केंद्रित बनाने का काम किया है. उन्होंने गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, 'प्रदेश सरकार ने सत्ता में आते ही केंद्र की लाभदायक योजनाओं को रोकने का काम किया है'. राजस्थान सरकार ने किसान सम्मान निधि के लिए किसानों का डेटा केंद्र को उपलब्ध नहीं कराया.

यह भी पढ़ें- राजस्थान: मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ने ख्वाजा गरीब नवाज पर राहुल गांधी की तरफ से चढ़ाई चादर, दिया ये खास संदेश

इस योजना की पूरी फंडिंग केंद्र द्वारा किया जाना था लेकिन फिर भी उन्होंने वो डेटा न दे कर किसानों के पेट पर लात मारने का काम किया है. पहले क़िस्त में जो 1000 करोड़ का लाभ प्रदेश के किसानों को मिलना था उसे अवरुद्ध करने का काम किया है. अचार संहिता लगने तक वो डेटा नहीं दिया.

यह भी पढ़ें- राजस्थान: सात समंदर पार से आई दुल्हन, पोखरण के शशि संग लेंगी सात फेरे

प्रदेश सरकार ने किसानों के हक़ का निवाला रोकने का काम किया है. इस योजना से  50 लाख से ज्यादा किसान प्रदेश में लाभान्वित होते. पहली किस्त में 1 हज़ार करोड़ की इस योजना के तहत प्रदेश के किसानों को मिलनी थी.

घाटी के बाद पाकिस्तान बना रहा है राजस्थान को निशाना, रेगिस्तान में आग लगा रहा है पाक, देखें VIDEO

First Published: Mar 14, 2019 01:57:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो