logo-image

राजस्थान: शहर की सरकार बनाने की कवायद में जुटी बीजेपी-कांग्रेस

इसके साथ ही पार्टी एक विज़न डॉक्यूमेन्ट भी जनता के सामने रखेगी. पूनिया ने बताया कि यह विज़न डॉक्यूमेन्ट बीजेपी का नज़रिया लोगों को बताएगा

Updated on: 31 Oct 2019, 03:39 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने इस बार के निकाय चुनाव में विशेष रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. पार्टी ने प्रत्याशी तय करने के लिए थ्री टीयर कमेटी बनाई है. संगठन की बात लोगों तक पहुंचाने के लिए तीन खास दस्तावेज भी तैयार करने पर काम हो रहा है. बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने बताया कि राज्य सरकार के पिछले दस महीने के कार्यकाल के दौरान कानून-व्यव्सथा की जो स्थिति रही और बीजेपी सरकार के समय शुरू किये गये विकास कार्यों को जिस तरह अटकाया गया उसे लेकर पार्टी एक चार्ज शीट तैयार करेगी. पूनिया ने हा कि शहरी विकास को जो धक्का मौजूदा समय में लगा है उनका ज़िक्र इस चार्जशीट में होगा.

यह भी पढ़ें: राजस्थान: आर्थिक तंगी दूर करने के लिए सरकार निजी वाहनों से वसूल करेगी फिर से Toll Tax

इसके साथ ही पार्टी एक विज़न डॉक्यूमेन्ट भी जनता के सामने रखेगी. पूनिया ने बताया कि यह विज़न डॉक्यूमेन्ट बीजेपी का नज़रिया लोगों को बताएगा. बीजेपी ने सरकार में रहते हुए राज्य में क्या बड़े काम किये, केन्द्र में क्या काम हो रहे हैं और आगे पार्टी की क्या मंशा है इन सारे मुद्दों को विज़न डॉक्यूमेन्ट में शामिल किया जाएगा. विज़न डॉक्यूमेन्ट तैयार करने की ज़िम्मेदारी दो पूर्व प्रदेशाधयक्ष अशोक परनामी और अरुण चतुर्वेदी के साथ हीॉ केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल और गजेन्द्र सिंह शेखावत पर होगी.

यह भी पढ़ें: Pehlu Khan Mob Lynching: कोर्ट ने गो तस्करी के आरोप को किया खारिज, FIR रद्द करने के दिए आदेश

दूसरी ओर कांग्रेस भी निकाय चुनावों की तैयारी में जुट रही है. तीन लेयर के जरिए टिकिट तय की जाएगी. हर वार्ड से 3-3 नामों का पैनल तैयार होगा. पहली बार निकाय चुनाव सिम्बल पर हो रहे हैं. शहरी सरकार के चुनाव में स्थानीय विकास के लिए घोषणा पत्र लाकर पार्टी ने यह संकेत दे दिये हैं कि वह चुनाव में केवल राष्ट्रवाद और अनुच्छेद 370 जैसे मुद्दों तक ही सीमित नहीं रहने वाली। ...बीजेपी के इस नज़रिये के बाद अब कांग्रेस की चुनावी रणनीति पर भी इसका असर दिख सकता है. वही कांग्रेस हाल में उपचुनावों के नतीज़ों से उत्साहित है.