logo-image

राजस्थान : चाची से प्रेम-प्रसंग के चलते भतीजे ने पत्थर से कुचलकर की चाचा की हत्या

पुलिस ने मृतक की पत्नी व भतीजे को गिरफ्तार किया है. चाची से अवैध संबंधों का पता चाचा को चलने पर भतीजे ने चाचा को शराब पिलाकर उनकी हत्या कर दी.

Updated on: 08 Feb 2019, 01:00 PM

राजस्थान:

राजस्थान : बारां जिले के छबडा थाना क्षेत्र के मूंडक्या पंचायत के कुंडी गांव में 18 जनवरी को हुई एक व्यक्ति के ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है, पुलिस ने मृतक की पत्नी व भतीजे को गिरफ्तार किया है. चाची से अवैध संबंधों का पता चाचा को चलने पर भतीजे ने चाचा को शराब पिलाकर उनकी हत्या कर दी. डीएसपी परमालसिंह ने बताया कि कुंडी गांव निवासी धीरप सिंह राव का शव 18 जनवरी को गांव में सरसों के खेत में पड़ा मिला था. धीरपसिंह के सिर को पत्थरों से कुचलकर उसकी हत्या की गई थी.पुलिस ने मृतक के भाई मेलसिंह की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ की, तो मामला प्रेम-प्रसंग का निकला.

यह भी पढ़ें- जयपुर : महारानी कॉलेज में उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान छात्रा ने अतिथि पर फेंकी काली स्याही, शिक्षक शर्मिंदा

डीएसपी ने बताया कि भतीजे जितेंद्र के धीरपसिंह की पत्नी सुनीता से पिछले एक वर्ष से अवैध संबंध थे. धीरपसिंह को इसकी जानकारी होने पर उसने इसका विरोध कर आपत्ति जताई थी. भतीजे जितेंद्र व पत्नी सुनीता ने षड़यंत्र रचकर धीरपसिंह को रास्ते से हटाने का निर्णय लिया.

17 जनवरी को जितेंद्र अपने चाचा को मजदूरी कराने ले गया और मजदूरी से आने के बाद शाम को उसने व धीरप ने एक खेत में बैठकर शराब पी, वहीं मौका देखकर उसने धीरप के सिर को पत्थरों से कुचलकर कर हत्या कर दी. प्रेम प्रसंग मे बाधा बने चाचा को रास्ते से हटाने के लिए दोनो आरोपीयों ने जहर देकर और गला दबाकर हत्या करने का पुर्व में भी प्रयास किया था लेकिन सफल नहीं हो सके.

यह भी पढ़ें- जोधपुर में एक और बाल-विवाह किया गया रद्द, डिस्ट्रिक कोर्ट ने लड़की को किया विवाह से मुक्त

पुलिस ने तकनीकी जांच, मोबाइल की कॅाल डिटेल व मुखबिर की सूचना के आधार पर दोनों को संदेह के दायरे में ले लिया था. दोनों से कड़ी पूछताछ के बाद जितेंद्र ने हत्या करना स्वीकार किया. वहीं, पुलिस ने षड़यंत्र में शामिल पत्नी व भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है.