logo-image

माता के जागरण में हैवानियत, 8 साल की मासूम के साथ किया रेप

कैमरे का फुटेज सामने आया तो इस मामले में पुलिस हरकत में आई और पुलिस ने आरोपी युवक की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया है

Updated on: 10 Oct 2019, 11:45 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के अलवर से एक बार फिर नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. सबसे बड़ी बात यह है कि नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. हालांकि यह घटना विगत 3 दिन पहले की बताई जा रही है और इस मामले में पुलिस पूरा अनुसंधान कर रही है. जानकारी के अनुसार अलवर शहर के एनईबी थाना इलाके के दाउदपुर इलाके में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म की बात सामने आई है. जानाकरी के मुताबिक यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. कैमरे का फुटेज सामने आया तो इस मामले में पुलिस हरकत में आई और पुलिस ने आरोपी युवक की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस ने लड़की की भी पहचान कर दी है. जिसकी उम्र 8 साल है.

पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने बताया कि यह घटना 5 और 6 अक्टूबर के मध्य रात्रि की है. लड़के की पहचान कर ली गई है. प्रथम दृष्टया यह मामला दुष्कर्म का है या नहीं यह पीड़िता के बयानों के बाद ही पता चलेगा क्योंकि पीड़िता भी अब सामने आ गई है. उन्होंने कहा कि इस मामले में आईटी एक्ट के तहत भी अगर मुकदमा बनता है तो वह दर्ज किया जाएगा क्योंकि इसकी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज लीक हुए है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान : दशहरा जुलूस के दौरान हुआ पथराव, पुलिस ने लगाया इलाके में कर्फ्यू

उस मामले को भी गंभीरता से लिया गया है. आरोपी को महिला थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस घटना के बाद सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख भी महिला थाने पहुंच गए और घटना की पूरी जानकारी ली. बताया जा रहा है कि 5 तारीख को यहां माता का जागरण था. 6 तारीख को माता रानी की कथा थी तभी एक लड़का एक बच्ची को बहला-फुसलाकर लाया और कार के पास उसके साथ दुष्कर्म किया. हालांकि कई लोगों ने उस वक्त बताया कि यह संदिग्ध है लेकिन काम की व्यस्तता के कारण देख नहीं पाए. गुरुवार सुबह सीसीटीवी कैमरे में देखा तो वह युवक 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर रहा था.

ये घटना उस रात करीब 2 बजे की है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी की पहचान कर थाने ले आये. इसके बाद लड़की के घर गए, तब जाकर इस घटना का पता चला. लड़की ने भी अपने घर मे किसी को नहीं बताया था. पीड़िता ने आज सारा घटना क्रम बताया, तब जाकर परिजन हरकत में आये.

यह भी पढ़ें: दुर्गा मां के विसर्जन के दौरान नदी में डूबे 10 लोग, 7 की मौत

इधर पीड़िता के पिता ने महिला थाने में रिपोर्ट दी है कि उसकी बेटी 5 अक्टूबर को पास में हो रहे जागरण में गई हुई थी. पास के रहने ही युवक गौरव उर्फ भानू नाम के शख्स ने रात दो बजे उसे पैसे का लालच देकर उसके साथ पास में खड़ी कार के पीछे दुष्कर्म किया. जब रात के 2 बजे एक युवक स्कूटी लेकर वहां से गुजरा तो कार के पास एक संदिग्ध युवक को देखा. स्कूटी सवार युवक को देख आरोपी ने उस अबोध बालिका को कार के नीचे घुसा दिया. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. यहां सवाल ये भी है कि घर वालो ने लड़की को रात में घर से बाहर जागरण में कैसे जाने दिया क्योंकि लड़की जागरण में अकेली ही थी। परिवार गरीब बताया।