logo-image

राजस्थान सरकार के 4 फीसदी वैट बढ़ाने पर बंद रहेंगे 4 हजार पेट्रोल पंप

ये पेट्रोल पंप बुधवार सुबह 6 बजे से गुरुवार सुबह 6 बजे तक बन्द रहेंगे

Updated on: 23 Oct 2019, 02:49 PM

नई दिल्ली:

राज्य सरकार के 4 फीसदी वैट बढ़ाए जाने के विरोध में राजस्थान में करीब 4 हजार पेट्रोल पंप बन्द हैं. जानकारी के मुताबिक ये पेट्रोल पंप बुधवार सुबह 6 बजे से गुरुवार सुबह 6 बजे तक बन्द रहेंगे. राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स ऐसोसिएशन ने राज्य में पेट्रोलियम उत्पादों पर बढ़े वैट के विरोध में 24 घंटे (आज सुबह छह बजे से गुरुवार सुबह छह बजे तक) पेट्रोल पंप बंद रखने का एलान किया है.

यह भी पढ़ें: Indian Railway: दिल्ली और हावड़ा रूट पर बढ़ेगी ट्रेनों की रफ्तार, यात्रियों को मिलेगी राहत

पेट्रोल पंप बंद रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस बारे में प्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स ऐसोसिएशन के अध्यक्ष सुनीत बगई ने कहा, ‘प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप आज सुबह छह बजे से गुरुवार सुबह छह बजे तक बंद रहेंगे.’ सुनीत बगई ने कहा कहा कि राजस्थान से सटे राज्यों की तुलना में यहां पेट्रोल-डीजल पांच रुपये से लेकर साढ़े आठ रुपये तक महंगा है. उन्होंने कहा कि इस कारण दूसरे राज्य की सीमा से सटे पेट्रोल पंप बंद होने की कगार पर हैं.

यह भी पढ़ें: जिस गांव के पास भारत ने किया था परमाणु परीक्षण वहां बम मिलने से मचा हड़कंप

गौरतलब है कि जुलाई महीने में केंद्र सरकार ने आम बजट में विशेष उत्पाद शुल्क एक रुपये और पथ उपकर में एक रुपये की बढ़ोतरी की थी. इसके बाद राज्य सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर पेट्रोल पर वैट को 26 से बढाकर 30 प्रतिशत और डीजल पर वैट को 18 से बढाकर 22 प्रतिशत कर दिया था. इस कारण राज्य में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं.