logo-image

दुर्गा मां के विसर्जन के दौरान नदी में डूबे 10 लोग, 7 की मौत

जानकारी के मुताबिक घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिाकारी और पुलिस मौके पर पहुंची और तलाश अभियान शुरू किया

Updated on: 09 Oct 2019, 10:09 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के धौलपुर जिले में बड़ा हादसा हो गया है. यहां दुर्गा मां के विसर्जन के दौरान 10 लोगों के नदी में डूबने की खबर है जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक घटना दिलौही थाना इलाके के भूड़ा घाट की है. यहा मंगलवार को माता के विसर्जन के दौरान चंबल नदी में 10 युवक डूब गए जिससे वहां काफी अफरा-तफरी मच गई.

जानकारी के मुताबिक घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिाकारी और पुलिस मौके पर पहुंची और तलाश अभियान शुरू किया. लगभग 2 घंटों तक तलाश अभियान चलाया गया जिसमें 7 लोगों के शव बाहर निकाले गए. बाकी तीन लोग अब भी लापता बताए जा रहा है. एसडीआरएफ की टीम और स्थानिय गोताखोर उनकी तलाश में जुटे हैं.

यह भी पढ़ें: सतीश पूनिया ने संभाली राजस्थान बीजेपी की कमान, 17 साल पहली बार ऐसा हुआ कि..

कैसे घटी घटना?

दरअसल विजय दशमी के दौरान मंगलवार को माता विसर्जन के पर्व को लेकर बरेह मोरी गांव के लोग माता विसर्जन के लिए चंबल नदी के भूड़ा घाट पर पहुंचे थे. माता विसर्जन के बाद दो युवक नहाने के लिए चंबल नदी में चले गए और देखते-देखते गहरे पानी में पहुंच गए. गहरे पानी में पहुंचने के बाद दोनों युवक डूबने लगे तो उन्हें देखकर 3 अन्य युवक भी उन्हें बचाने के लिए पानी में उतर गए और डूब गए.

घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से युवकों को निकालने का प्रयास किया. वहीं इस मामले की जानकारी दिहौली थाना पुलिस को भी दी गई. सूचना पर पहुंची दिहौली थाना पुलिस ने युवकों तलाश शुरू की लेकिन युवको का कोई पता नहीं लगा. लगभग 2 घंटे बाद 7 युवकों के शवों को बाहर निकाला गया. वहीं मामले की जानकारी के बाद जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल और एसपी मृदुल कच्छावा मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली.

यह भी पढ़ें: दुर्गा प्रतिमा विसर्जन करने गए थे 4 युवक पर घर आई 3 की लाश

जिला कलेक्टर ने मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि की भी घोषणा की है. वही नदी से निकाले हुए 7 युवकों के शवों को जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया जहां उनका पोस्टमार्टम हुआ.. वहीं अन्य तीन युवकों की तलाश भी की जा रही है