logo-image

पाकिस्तान की तरफ से की गई सीजफायर उल्लंघन में शहीद हुआ 23 साल का जवान

राजस्थान के 23 वर्षीय शहीद हेमराज जाट अजमेर जिले के भादून गांव के हैं. मंगलवार सुबह राजकीय सम्मान के साथ शहीद हेमराज जाट को अंतिम विदाई दी गई.

Updated on: 03 Sep 2019, 09:08 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर बौखलाया पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वह लगातार सीमापर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. एक तरफ जहां भारतीय सेना के जवान इसका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं तो वहीं कुछ जवाल इस कार्रवाई मेें शहीद भी हुए हैं. इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले में पाकिस्तान की तरफ से की गई सीजफायर में शहीद हुए  हेमराज जाट का पार्थिव देह जयपुर एअरपोर्ट पर लाया गया. यहां शहीद हेमराज को सैन्य सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास,सैनिक कल्याण बोर्ड निदेशक ब्रिगेडियर करण सिंह, साउथ वेस्टर्न कमांड से ब्रिगेडियर अनिल गौतम ने श्रद्धांजलि दी.

यह भी पढ़ें: इस खतरनाक बीमारी से फिर सहमे जोधपुर के लोग, जिला कलेक्टर ने बुलाई आपात बैठक

राजस्थान के 23 वर्षीय शहीद हेमराज जाट अजमेर जिले के भादून गांव के हैं. मंगलवार सुबह राजकीय सम्मान के साथ शहीद हेमराज जाट को अंतिम विदाई दी गई. इस दौरान सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने पाकिस्तान को इस कायर घटना पर आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हर बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी कायराना हरकत से बाज नहीं आ रहा है.

यह भी पढ़ें: बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने की युवक की जबरदस्त पिटाई, हाथ जोड़ कर दया की भीख मांगता रहा शख्स

उन्होंने शहीद हेमराज के परिवार को विश्वास दिलाते हुए कहा कि ना सिर्फ सरकार बल्कि पूरा देश उनके साथ दुःख की इस घड़ी में उनके साथ खड़ा हुआ है .