logo-image

राहुल गांधी 28 जनवरी को जयपुर में CAA के विरोध में रैली को करेंगे संबोधित

सुप्रीम कोर्ट चुनाव में कभी बाधा नहीं बना, मैंने निर्वाचन आयोग को भी पत्र लिखा था. सरकार चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

Updated on: 21 Jan 2020, 10:13 PM

जयपुर:

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर में 28 जनवरी को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में रैली को संबोधित करेंगे. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बताया कि देशभर में CAA को लेकर विरोध हो रहा है. ऐसे में 28 जनवरी को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी जयपुर में रैली को संबोधित कर युवा वर्ग की आवाज को उठाएंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण युवा वर्ग ठगा सा महसूस कर रहा है और मुद्दों को भटकाने के लिए केंद्र सरकार जनविरोधी कानून ला रही है. रैली की तैयारियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस की ओर से 23 जनवरी को अहम बैठक बुलाई गई है. बैठक में प्रदेश के सभी मंत्री, कांग्रेसी विधायक और कांग्रेस के हारे हुए प्रत्याशियों के साथ ही वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें- शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने 29 को बुलाया भारत बंद, कहा- दुनिया की कोई ताकत नहीं हटा सकती 

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की ये रैली अधिक महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि 1 फरवरी को केंद्र सरकार का बजट आ रहा है. इस रैली को लेकर तमाम तैयारियां पूरी हो गई हैं. इस रैली के माध्यम से राहुल गांधी सीएए, बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर केंद्र को घेरने की कोशिश करेंगे. राजस्थान में पंचायतों के चुनाव हो या निकायों के चुनाव, चुनाव समय पर होने चाहिए. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया में चर्चा करते हुए पंचायत चुनाव पर पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि निर्वाचन आयोग एक संवैधानिक संस्था है, जिनका सभी सम्मान करते हैं. आयोग को निष्पक्ष रुप से जिम्मेदारी निभानी चाहिए. उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग का काम समय पर चुनाव करवाना है. प्रदेश में आचार संहिता के चलते परिसीमन के कार्य में देरी हुई.

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट कल CAA के समर्थन और विरोध में 140 याचिकाओं पर करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट चुनाव में कभी बाधा नहीं बना, मैंने निर्वाचन आयोग को भी पत्र लिखा था. सरकार चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है. पायलट ने कहा कि मैंने पहली बार देखा जब जिला परिषद पंचायत समिति और सरपंचों के चुनाव अलग-अलग हुए. वोटर लिस्ट और क्षेत्र वहीं है तो फिर सरपंचों के साथ जिला परिषद और पंचायत समिति के भी चुनाव हो सकते थे. वहीं निकाय चुनाव को लेकर कहा कि कोटा, जयपुर और जोधपुर के निगम चुनाव भी समय पर नहीं हुए. लेकिन जनता की भावना के अनुसार चुनाव समय पर ही होने चाहिए और पार्टी अध्यक्ष होने के नाते ये तय किया जाएगा कि चुनाव समय पर हो.

यह भी पढ़ें- CAA विरोधी प्रदर्शन में बच्चों के होने पर NCPCR सख्त, 10 दिनों के भीतर कलेक्टर से मांगी रिपोर्ट

कांग्रेस शासित राज्यों में सत्ता और संगठन के बीच बेहतर तालमेल के लिए पार्टी ने समन्वय समिति का गठन किया है. समन्वय समिति के गठन पर पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने राजस्थान ही नहीं, बल्कि कांग्रेस शासित तमाम राज्यों में कमेटियां बनाई हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान के लिए बनाई गई इस समिति में 8 सदस्यों को शामिल किया है. इस समिति का अध्यक्ष प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे का बनाया गया है. यह कमेटी चुनाव पहले जनता से किए गए वायदों को पूरा करने और जनता की भावनाओं पर खरा उतरने के लिए सत्ता और संगठन के बीच तालमेल बनाएगी. जिससे राज्य में काम और बेहतर तरीके से हो सकेंगे.