logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जयपुर में सड़क पर उतरा डाक विभाग का विमान! वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

जयपुर में डाक विभाग ने एक जहाज को ट्रोले पर लादकर दिल्ली ले जाया जा रहा था. यह जहाज काम करना बंद कर चुका था जिसकी वजह से अब इसे अजमेर-दिल्ली राजमार्ग से दिल्ली ले जाया जा रहा था.

Updated on: 16 Feb 2020, 08:19 PM

नई दिल्ली:

आपने कभी खेत तो कभी सड़क पर लैंड करते हवाई जहाज के बारे में सुना हाेगा, लेकिन जयपुर में एक जहाज सड़क पर ट्रोला में दिखाई दिया. आसमान में उड़ने वाले जहाज को सड़क पर देखकर वहां के स्थानीय लोगों में कौतूहल फैल गया. आखिर ये यहां सड़क पर कैसे आ पहुंचा. दरअसल हुआ यूं कि भारतीय डाक विभाग का एक पुराना जहाज ट्रेलर पर लादकर जयपुर से दिल्ली ले जाया जा रहा था. जहां एक टोल प्लाजा पर जहाज ट्रोला से फिसलकर सड़क पर आ गया और देखते ही देखते पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया स्थानीय लोगों की भीड़ देखते ही देखते वहां इकठ्ठा होने लगी और स्थानीय लोगों ने इस घटना का वीडियो भी बनाया और देखते ही देखते ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

जयपुर में डाक विभाग ने एक जहाज को ट्रोले पर लादकर दिल्ली ले जाया जा रहा था. यह जहाज काम करना बंद कर चुका था जिसकी वजह से अब इसे अजमेर-दिल्ली राजमार्ग से दिल्ली ले जाया जा रहा था. सुबह जैसे ही ट्रेलर अजमेर-दिल्ली राजमार्ग पर दौलतपुरा टोल प्लाजा पहुंचा ट्रेलर पर लदा हवाई जहाज फंस गया. इधर आसमान में उड़ने वाले जहाज को नीचे ट्रेलर पर देखकर लोगों में कौतूहल हो गया. मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई. लोग यह देखकर अचम्भित थे कि आसमान में ऊंची उड़ान भरने वाला हवाई जहाज ट्रेलर पर कैसे और क्यों आया.

यह भी पढ़ें-राजस्थान: सतीश पूनिया ने सीएम अशोक गहलोत को टुकड़े-टुकड़े गैंग का सरगना कहा

दरअसल ट्रेलर अपने आप में ही काफी ऊंचा होता है और उसपर अब हवाई जहाज लाद देने की वजह से उसकी ऊंचाई टोल प्लाजा की ऊंचाई से कहीं ज्यादा हो गई थी, जिसकी वजह से ट्रेलर के ऊपर लदा जहाज फंस गया और उसे नीचे उतारना पड़ा ताकि वो आराम से टोल प्लाजा को पार कर सके. जब जहाज को नीचे उतार दिया गया इसे उतारने के लिए ट्रैलर की दिशा बदल दी गई ताकि  तब वहां पर स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई. लोग आसमान में उड़ने वाले हवाई जहाज को सड़क पर देखकर हक्का-बक्का रह गए. बाद में ट्रैलर को घूमा कर दूसरी दिशा से निकाला गया. टोल अधिकारियों का कहना है कि विमान के फंसने के कारण मौके पर ट्रैफिक जाम की स्थिति भी बन गई थी.

यह भी पढ़ें-केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर कह दी बड़ी बात 

मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि टोल प्लाजा में पूरी तरह फंसने के बाद खतरा बढ़ सकता था और लोगों की जान भी जा सकती थी लेकिन स्थिति पर काबू करके जहाज को ट्राले से उतार लिया गया. अगर जहाज फंस जाता तो ट्राले को भी निकालने में परेशानी बढ़ जाती प्लने फंस जाता तो परेशानी होती वहीं ट्रेलर को आगे पीछे करने के दौरान हाईवे पर हादसा होने की संभवना थी.