logo-image

बॉर्डर से सटे जैसलमेर के इस गांव में अचानक तेज धमाके की आवाज से थर्रा उठे लोग, हर कोई हैरान

धमाकों के बाद लोग घरों से बाहर निकल गए. आमजन में धमाकों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं

Updated on: 02 Oct 2019, 06:23 AM

जैसलमेर:

जैसलमेर के पोखरण से बड़ी खबर आ रही है. पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में बुधवार की रात्रि जोरदार धमाका हो गया है. शहर तक धमाकों की गूंज सुनाई दी. 5 बार धमाके की आवाज आई. आवाज इतनी तेज थी कि क्षेत्र के लोग दहशत में आ गए. गूंज से दुकानों के शटर, घरों के दरवाजे खिड़कियां हिलने लगीं. धमाकों के बाद लोग घरों से बाहर निकल गए. आमजन में धमाकों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. धमाके से ग्रामीणों में भय का माहौल बन गया है. हर कोई हैरान हैं.

यह भी पढ़ें- RSS प्रमुख मोहन भागवत ने सबको चौंकाते हुए कहा- हम सबकुछ बदल सकते हैं, सिर्फ एक चीज नहीं बदली जी सकती... 

बताया जाता है कि साल में एक बार रूटीन प्रक्रिया होती है. सेना की एक स्पेशल यूनिट बमों को नष्ट करने की प्रक्रिया को अंजाम देते हैं. फायरिंग रेंज में नकारा व खराब बमों का निस्तारण किया जाता है. तेज धमाकों की आवाज से सम्पूर्ण क्षेत्र में सनसनी फैल गई. उसी समय आसमान में हवाई जहाज के गुजरने की भी आवाज आई. धमाके बोर्डर की ओर होने से लोगों की चिंता बढ गई. इससे पहले मंगलवार को भी पोखरण क्षेत्र में अचानक तेज धमाके से क्षेत्र के लोग थर्रा उठा.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

धमाका इतना जोर था कि कई लोग धमाके की आवाज के साथ घरों से बाहर आ गए. गौरतलब है कि मंगलवार की शाम करीब सवा पांच बजे कस्बे से दक्षिण दिशा की तरफ जोरदार धमाका हुआ. धमाके की आवाज से पोकरण व आसपास क्षेत्र में लोग भयभीत हो गए तथा एक दूसरे को फोन कर धमाके के बारे में पूछने लगे. पोखरण फिल्ड फायरिंग रेंज में फायरिंग के दौरान कोई बड़े बम के फटने का धमाका हो सकता है.