पाकिस्‍तान की ना'पाक' हरकत, तारबंदी को लांघ रहे थे घुसपैठिए, जानें फिर क्‍या हुआ?

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : November 02, 2019 10:03:47 AM
पाकिस्‍तान की ना'पाक' हरकत, तारबंदी को लांघ रहे थे घुसपैठिए

पाकिस्‍तान की ना'पाक' हरकत, तारबंदी को लांघ रहे थे घुसपैठिए (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

राजस्थान से लगती भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए घुसपैठ की कोशिश की है. श्रीगंगानगर जिले के घड़साना थाना क्षेत्र की अंतराष्ट्रीय सीमा पर बुधवार रात पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठियों ने अंतरराष्ट्रीय पिलर को क्रॉस करते हुए तारबंदी को लांघने की कोशिश की, लेकिन बीएसएफ की चौकसी के चलते घुसपैठिए वापस भाग गए.घड़साना थाना इलाके में बीएसएफ की सिवनी पोस्ट पिलर नंबर 376 के पास पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश की गई. यहां तारबंदी के पास तीन चार व्यक्तियों के पैरों के निशान मिले हैं. इस संबंध में बीएसएफ कंपनी कमांडर की ओर से घड़साना थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है. घुसपैठ के पीछे हथियार या नशा तस्करी के लिए रेकी के लिए तारबंदी तक आने की आशंका है.

यह भी पढ़ें : अयोध्या में राम की भव्य मूर्ति और एक डिजिटल संग्रहालय बनेगा, 446.46 करोड़ रुपये मंजूर

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृतलाल जीनगर ने बताया कि बीएसएफ के कंपनी कमांडर राजेश सिंह ने घड़साना थाने में रिपोर्ट दी है कि 30 अक्टूबर बुधवार की रात को पाकिस्तान की ओर से पिलर नंबर 376 के पास सिवनी पोस्ट पर जीरो लाइन पार करते हुए तीन चार व्यक्तियों ने तारबंदी के पास आकर भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की. सुबह जब बीएसएफ द्वारा जीरो लाइन पर पेट्रोलिंग की गई तो वहां जीरो लाइन से तारबंदी तक रेत में तीन-चार व्यक्तियों के पैरों के निशान मिले. हालांकि यहां कोई संदिग्ध वस्तु आदि नहीं मिली है. इस घटना के बाद बीएसएफ की ओर से इलाके में सतर्कता बढ़ा दी गई है. बीएसएफ जवान निगरानी कर रहे हैं. यह हरकत हीरोइन या हथियार तस्करी के लिए पाकिस्तानियों की ओर से रेकी करना भी हो सकता है.

यह भी पढ़ें : संदिग्ध 'RDX' वाले बैग में चॉकलेट-मिठाई और काजू मिले!

बताया जा रहा है कि कश्मीर व पंजाब इलाके में बीएसएफ और सेना द्वारा बरती जा रही सख्ती के बाद आंतरिक घुसपैठ के लिए पाकिस्तान की तरफ से यह कोशिश की जा सकती है. पूर्व में भी अनूपगढ़ इलाके में सीमा पार से हेरोइन के पैकेट पाइप के जरिए भारतीय सीमा में भेजने का मामला सामने आया था. बीएसएफ के कंपनी कमांडर की ओर से थाने में रिपोर्ट दी है कि सीमा पर तारबंदी तक तीन-चार संदिग्ध पाकिस्तानियों की ओर से घुसपैठ की कोशिश की गई है. यहां तारबंदी के पास पैरों के निशान मिले हैं. फिलहाल इस मामले में पुलिस जांच कर रही है.

First Published: Nov 02, 2019 10:03:47 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो