logo-image

NEET 2019: चिकित्सा मंत्री ने प्रवेशार्थियों के हितों पर कुठाराघात नहीं होना सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

डॉ. शर्मा ने मंगलवार को सांय चिकित्सा शिक्षा शासन सचिव श्री हेमंत गेरा सहित चिकित्सा शिक्षा से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की

Updated on: 13 Aug 2019, 11:46 PM

नई दिल्ली:

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने नीट-2019 के तहत पात्र अभ्यर्थियों की मेरिट एवं आरक्षण के संबंध में प्राप्त सभी शिकायतों की सघन समीक्षा कर निर्धारित प्रावधानों के अनुसार सीट आवंटन प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने प्रवेशार्थियों के हितों पर किसी प्रकार का कुठाराघात नहीं होना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. डॉ. शर्मा ने मंगलवार को सांय चिकित्सा शिक्षा शासन सचिव श्री हेमंत गेरा सहित चिकित्सा शिक्षा से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने नीट परीक्षा 2019 के तहत सीट आवंटन की प्रक्रिया में मेरिट एवं आरक्षण के संबंध में प्राप्त शिकायतों की विस्तार से समीक्षा की.

यह भी पढ़ें - मुश्किलों में फंसे भारतीय टीम के मैनेजर, वेस्टइंडीज में किया दुर्व्यव्हार

उन्होंने संबंधित अधिकारियों के इस प्रक्रिया में पूर्ण पारदर्शिता के साथ मेरिट एवं आरक्षण सम्बंधित प्रावधानों की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. चिकित्सा मंत्री ने नीट-2019 (मेडिकल एवं डेंटल) मेडिकल काउंसलिंग बोर्ड द्वारा की गई सीट आवंटन प्रक्रिया के संबंध में यथाशीघ्र विधिसम्मत राय लेकर आवश्यक कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि मेरिट या आरक्षण सम्बंधित सभी प्रावधानों की अनुपालना सुनिश्चित करवाई जाएगी.