सैन्य अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा, टैंक के नीचे दबने से जवान की दर्दनाक मौत

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 20, 2019 10:05:46 AM
सैन्य अभ्यास के दौरान जवान की मौत

सैन्य अभ्यास के दौरान जवान की मौत (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

राजस्थान के जैसलमेर से बूड़ी खबर सामने आई है. यहां सैन्य अभ्यास के दौरान एक जवान की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक जवान लोडिंग के दौरान टैंक के नीचे दब गया जिसकी वजह से उसकी दर्दनाक मौत हो गई. हादसा उस वक्त हुआ जब जवान सैन्य अभ्यास कर रहे थे. इस हादसे में एक अन्य जवान के घायल होने की भी खबर है जिसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. 

जानकारी के मुताबिक जैसलमेर के रेगिस्तानी इलाके में युद्धाभ्यास चल रहा था. इस दौरान जवान टैंकों की एक्सरसाइज कर रहे थे तभी ये हादसा हुआ. जादव परमेश्वर नाम का जवान लोडिंग करते वक्त टैंक के नीचे दब गया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. मृतक जवान  महाराष्ट्र के बीद जिले का निवासी बताया जा रहा है. इस  हादसे में घायल हुए जवान RD दीक्षित को जोधपुर  रेफर किया गया है.

यह भी पढ़ें: झारखंड चुनाव : डैमेज कंट्रोल पर काम कर रही बीजेपी, दिग्गजों के सहारे 'दंगल' जीतने की तैयारी

इससे पहले राजस्थान के बाड़मेर जिले के सदर थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह एक निजी बस और सीमा सुरक्षा बल के ट्रक की भिडंत में एक जवान की मौत हो गई जबकि 8 जवानों सहित 10 लोग घायल हो गये. थानाधिकारी मूलाराम चौधरी ने बताया कि नवले की चक्की के पास अहमदाबाद से जैसलमेर के बीच चलने वाली निजी बस अनियंत्रित होकर बीएसएफ के ट्रक से टकरा गयी. टक्कर के बाद बस बेकाबू होकर पलट गई.

यह भी पढ़ें: जेडीयू ने उठाया विशेष राज्य का मुद्दा, बीजेपी ने कही बड़ी बात...

उन्होंने बताया कि टक्कर से बीएसएफ ट्रक में सवार नौ जवान घायल हो गये. घायलों में से चार गंभीर घायलों को जोधपुर भेजा गया जहां उपचार के दौरान केरल निवासी ट्रक चालक विनोय इब्राहिम (45) की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि 10 घायलों में से दो लोग बस में सवार थे. मृतक जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिये जोधपुर के राजकीय अस्पताल के शवगृह में रखवाया गया है. फिलहाल इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है.

First Published: Nov 20, 2019 09:04:50 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो