जैसलमेरः एयरफोर्स के ट्रायल में तीन ड्रोन लापता, तलाश शुरू

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 11:56:55 AM
एयरफोर्स के ट्रायल में तीन ड्रोन लापता

एयरफोर्स के ट्रायल में तीन ड्रोन लापता (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

जैसलमेर:  

एयरफोर्स के ट्रायल में ड्रोन के लापता होने का मामला सामने आया है. एयरफोर्स के तीन ड्रोन लापता हो गए हैं. इन ड्रोन की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. एयरफोर्स के अलावा पुलिस भी मामले की जांच कर रही है. अभी तक इनकी कोई जानकारी नहीं मिली है. एयरफोर्स की ओर से चार ड्रोन उड़ाए गए थे. इनमें से तीन लापता हो गए. एयरफोर्स मेक इन इण्डिया के तहत ड्रोन तैयार कर रही है. देश में प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के इन ड्रोन का निर्माण किया जा रहा है. इन ड्रोन का चांधन फील्ड फायरिंग रेंज में ट्रायल किया जा रहा था.

यह भी पढ़ेंः भड़काऊ भाषण देने वाले डॉ कफील खान पर रिहाई से पहले बड़ा एक्शन, सरकार ने NSA के तहत कार्रवाई की

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से ड्रोन उड़ाए जाने के कई मामले सामने आए थे. भारतीय सीमा के नजदीक बीएसएफ पाकिस्तान के कई ड्रोन को गिरा चुकी है. हाल ही में जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में एक ड्रोन बरामद किया गया है. भारतीय सेना ने ये ड्रोन अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से बिना किसी पेलोड के बरामद किया है.

यह भी पढ़ेंः अखिलेश सरकार में शुरू हुए यश भारती पुरस्कारों की जगह अब योगी सरकार देगी 'राज्य संस्कृति पुरस्कार'

बता दें, ये खबर ऐसे समय में सामने आई है जब जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान चिनाब घाटी में फिर से आतंकवाद पैदा करने की कोशिश कर रहा है. इसके साथ ही उन्होंने अपने जवानों से अपील की थी कि वे क्षेत्र को आतंकवाद से दोबारा पूरी तरह मुक्त करने के लिए अथक प्रयास करें. सिंह ने कहा, ‘यह (चिनाब घाटी) क्षेत्र आतंकवाद से बुरी तरह ग्रस्त था. कुछ समय पहले यहां से आतंकवाद का पूरी तरह सफाया किया गया था, लेकिन पाकिस्तानी एजेंसियों की लगातार कोशिश के कारण करीब नौ आतंकवादी किश्तवाड़ और डोडा जिलों में सक्रिय हो गए.’

First Published: Feb 14, 2020 11:50:01 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो