logo-image

धर्म बदल कर शादी करने के मामले में लड़की के दो VIDEO आए सामने, किया बड़ा खुलासा

परिवार की बदनामी की खातिर इमरान को कबीर शर्मा बनने का दबाव डाला था, एक सप्ताह से लगातार यह मामला जिले भर में तूल पकड़ता जा रहा है

Updated on: 02 Jun 2019, 09:59 PM

highlights

  • लड़की के दो VIDEO आए सामने
  • खुलासे से पुलिस में हड़कंप
  • लगाए गए सभी आरोपों को लड़की ने किया खारिज

नई दिल्ली:

गलत जाति और धर्म बता कर शादी करने के मामले में आज एक नया मोड़ आया है. यू ट्यूब पर वायरल हो रहे इस वीडियो में दुल्हन बनी लड़की ने सारे खुलासे किए हैं. उन्होंने कहा है कि मेरे साथ किसी तरह की धोखाधड़ी नहीं हुई है. उन्होंने यह शादी घरवालों पर दबाव बनाकर करवाई है. शादी के बाद से ही समाज में बदनामी और परिजनों में नाराजगी के चलते वे इस शादी से दूरियां बना रहे थे. उन्होंने 12 फरवरी से लेकर 21 मार्च तक के पूरी घटनाक्रम को वीडियो डालकर बताया है.

कबीर शर्मा बन इमरान ने रचाई शादी

इस मामले में लड़की का कहना है कि इमरान से मैं शादी कर रही हूं. इस बात का पता उसके परिवार और परिजनों को था इसके अलावा उन्होंने सीकर शहर की कुछ धार्मिक और राजनीतिक संगठनों पर भी आरोप लगाया है. पूरे मामले का खुलासा होने के बाद उसने बताया कि आज उसे मीडिया के जरिए बदनाम किया जा रहा है. जबकि उसने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया है. उसने ही परिवार वालों को दबाव में लेकर शादी करवाई है. अपने परिवार की बदनामी नहीं हो इसके लिए परिवार वालों ने ही इमरान को कबीर शर्मा बनने का दबाव डाला था. एक सप्ताह से लगातार यह मामला जिले भर में तूल पकड़ता जा रहा है.

लड़की पर परिजनों का दबाव

3 मई को कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों ने इस मामले में प्रदर्शन करने का भी ऐलान कर रखा है. वहीं पुलिस ने इस मामले में 3 युवकों को भी हिरासत में लिया है. जो इस शादी में शामिल हुए थे. इस मामले में पुलिस इमरान और दुल्हन को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने में लगी है. वही कई संगठन इस शादी का विरोध जता रहे हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस इस मामले का जल्द खुलासा करना चाहती है, लेकिन जिस तरह से लड़की की ओर से यू ट्यूब पर दो अलग-अलग वीडियो डालकर पूरे घटनाक्रम को बताया गया है उससे तो साफ जाहिर होता है कि लड़की पर परिजनों की ओर से दबाव था.

नकदी और गहने चुराने का आरोप निराधार  

लड़की ने यह भी कहा है वह 12 फरवरी से 19 मार्च तक कहां-कहां घूमी और किन किन लोगों ने उस पर दबाव बनाया और क्या-क्या हालातों में वह रही. पुलिस वीडियो आने के बाद काफी चौकन्नी हो गई है. पूरे मामले में जल्दी पटाक्षेप होगा तो वही कुछ धार्मिक और सामाजिक संगठन इस मामले को तूल देना चाहते हैं. मेरी अपने परिवार की बदनामी नहीं हो इसलिए मेरी शादी जयपुर में की गई. परिवार वालों ने ही इमरान को कबीर शर्मा बनाया. लड़की का कहना है कि उसके ऊपर जो आरोप लगाए गए हैं. वह निराधार हैं उसने घर से कोई नकदी या गहने नहीं चुराए हैं. उसने 12 फरवरी से लेकर 19 मार्च तक एक एक घटना का दो अलग-अलग वीडियो में जिक्र किया है. कुछ संगठन इस शादी का विरोध कर रहे हैं और वह मानसिक तनाव में थी इसलिए वे स्वयं रात को 3:00 बजे घर से निकल गई. पूरी घटना को लड़की ने वीडियो के जरिए खुलासा किया है.