logo-image

अत्याचारी ससुरालवालों ने बहू को किया गंजा, 5 दिन तक घर में रखा बंद और फिर....

कोटा के देवलीमांझी गांव में ससुरालवालों ने बहू को गंजा कर दिया. हद तो तब हो गई जब शिकायत पुलिस के पास गई तो उसने महिला को अपने मायके जाने को कहकर मामला रफा-दफा कर दिया.

Updated on: 02 Jul 2019, 04:21 PM

highlights

  • ससुरालवालों ने विवाहिता के बाल काटकर किया गंजा
  • बहू अपने मायके जाकर शिकायत करने की ना कर सके हिमाकत
  • पीड़िता की शिकायत पर भी पुलिस ने नहीं कि कोई कार्रवाई

नई दिल्ली:

कहते हैं बहू घर की बेटी होती है, लेकिन आज भी कई ऐसे ससुरालवाले होते हैं जो घर की 'लक्ष्मी' के साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार करते हैं. ऐसा ही एक मामला कोटा के देवलीमांझी गांव से सामने आया है, जहां ससुरालवालों ने बहू को गंजा कर दिया. हद तो तब हो गई जब शिकायत पुलिस के पास गई तो उसने महिला को अपने मायके जाने को कहकर मामला रफा-दफा कर दिया.

18 साल की विवाहिता मीना का कहना है कि तीन साल पहले उसका विवाह देवलीमांझी में सुरेश से हुआ था. शादी के बाद जब वो ससुराल आई तो उसके साथ ठीक बर्ताव नहीं किया गया. इतना ही नहीं मीना ने यह भी बताया कि उसका विवाह जबरन किया गया. वहां उसका मजाक बनाया जाता था. उसके साथ मारपीट की जाती थी, जो उसे आघात पहुंचाती थी. जिसकी वजह से वो ज्यादा अपने मायके रहती थी.

इसे भी पढ़ें: दिल्‍ली के चावड़ी बाजार में मंदिर में तोड़फोड़ फोड़ से बढ़ा विवाद, VHP ने की आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

पीड़िता ने बताया कि करीब 15 दिन पहले उसके चाचा और ससुराल के अन्य रिश्तेदार घर आए और जबरन बाइक पर बिठाकर ससुराल ले गए. ससुराल पहुंचते ही उसके साथ मारपीट की गई.

ससुराल वालों ने कहा कि ये इतने दिनों से अपने पिहर से नहीं आ रही थी, इसलिए इसके बाल काटकर गंजा कर दो ताकि ये दोबारा यहां से जाने की हिमाकत भी ना कर सके. जिसके बाद चार लोगों ने मीना को पकड़ा और उसके सिर के बाल काटकर गंजा कर दिया. इतना ही नहीं उसे पांच दिन तक घर में बंद रखा.

और पढ़ें:MP: अमित शाह और BJP विधायक को जान से मारने की धमकी मिली

एक दिन पानी भरने के लिए जब उसे हैंडपंप पर ससुरालवालों ने भेजा तो वो चुपके से वहां से निकल गई और सीधे देवलीमांझी थाने पहुंची. पीड़िता की शिकायत दर्ज करने की बजाय पुलिसवालों ने उसे समझाबुझाकर वहां से भेज दिया.

जिसके बाद कोटा में अपने पिता के साथ पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर से मिली और अपनी कहानी सुनाई. लेकिन यहां से भी उसे निराशा ही हाथ लगी. आखिरकार वो मीडिया से अपनी दर्द भरी कहानी सुनाई ताकि उसे इंसाफ मिल सके.