राजस्थान: गहलोत सरकार के वरिष्ठ मंत्री का Video Viral, पार्टी में सामने आई गुटबाजी

अजय शर्मा  |   Updated On : October 16, 2019 11:26:59 PM
राजस्थान के मंत्री का विवादित बयान

राजस्थान के मंत्री का विवादित बयान (Photo Credit : न्यूज स्टेटस )

ख़ास बातें

  •  राजस्थान सरकार के मंत्री ने दिया विवादित बयान
  •  दलितों को लेकर मंत्री ने दिया ये विवादित बयान
  •  इस बयान से पार्टी में गुटबाजी नजर आ रही है

नई दिल्‍ली:  

राजस्थान में दो विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को उप चुनाव है, लेकिन गहलोत सरकार के एक मंत्री ने कांग्रेस की ही मुश्किल बढ़ा दी. राजस्थान के सामाजिक न्याय एंव अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल ने अपनी ही सरकार पर दलितों की उपेक्षा का आरोप जड़ा, कहा दलितों के काम नहीं हो रहे है, लेकिन वोट चाहिए. मंत्रीजी ने तो दावा कर डाला कि उप चुनाव में वे चाहे तो कांग्रेस को हरा सकते हैं. जयपुर में मंत्रियों की जनसुनवाई में एक और कांग्रेस से जुड़े शिक्षक नेता ने आरोप जड़ा कि कांग्रेस राज में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उपेक्षा हो रही है.

राजस्थान में दो विधानसभा सीटों के उप चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होना है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सत्ता में आने के बाद ये पहली परीक्षा है. लेकिन गहलोत सरकार के मंत्री ही अपनी सरकार को कटघरे में खड़े कर रहे हैं. गहलोत सरकार में सीनियर मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघलाव ने आरोप जड़ा कि राज में दलितों की उपेक्षा हो रही है उनके काम नहीं हो रहे हैं. लेकिन कांग्रेस को उनके वोट चाहिए. मेघवाल ने दावा किया कि वे चाहे तो कांग्रेस को चुनाव हरा सकते हैं, चाहे तो जिता सकते हैं, लेकिन इसका फैसला वे मंडावा सीट पर प्रचार के लिए जाएंगे तब तय करेंगे. मेघवाल ने दावा किया की मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रचार में जाने के लिए कहा लेकिन सीएम को भी बोल दिया कि उनके पास 12 अक्टूबर तक वक्त नहीं.

यह भी पढ़ें-केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अब मदर डेयरी में मिलेंगे सस्ते टमाटर ‘प्यूरी’ 

आपको बता दें कि कांग्रेस की मुश्किल यहीं तक नहीं है, जयपुर के कांग्रेस दफ्तर में आज पहली बार मंत्रियों की जनसुनवाई शुरु होते ही कई कांग्रेस विचारधारा के नेताओं का गुस्सा मंत्रियों पर फूट पड़ा. कांग्रेस से जुड़े एक शिक्षक नेता ने तबादलों में संघ विचारधारा से जुड़े शिक्षकों को प्राथमिकता देने का आरोप जड़ा. मंत्री के बयान के बाद बीजेपी ने भी आरोप लगाया कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद दलितों का सबसे अधिक उत्पीड़न हुआ.

यह भी पढ़ें-Jio का एक और बड़ा ऐलान, अब इन उपभोक्ताओं को नहीं देने होंगे अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के पैसे

उधर राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपने ही मंत्री के बयान के बाद सफाई दी दोनों सीटों मंडावा और खींवसर के उप चुनाव में कांग्रेस मजबूत स्थिति में है और चुनाव जीतेगी, लेकिन पायलट - गहलोत के बीच टकराव, फिर आरसीए चुनाव में बेटे की ताजपोशी के मामले में गहलोत के घिरने के चलते कांग्रेस की राहें आसान नहीं हैं.

First Published: Oct 11, 2019 04:54:34 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो