BREAKING NEWS
  • IND vs PAK, U-23 Asia Cup: पाकिस्तान ने भारत को दिया 268 रनों का लक्ष्य, ओमैर यूसुफ ने खेली शानदार पारी- Read More »
  • जम्‍मू-कश्‍मीर के किसी थानाक्षेत्र में अब कर्फ्यू नहीं, इंटरनेट बहाली पर स्‍थानीय प्रशासन फैसला लेगा : अमित शाह- Read More »

राजस्थान में भारी बारिश के चलते ट्रक अनियंत्रित होकर पुल के नीचे नदी में गिरा, बाल-बाल बचीं स्कूली छात्राएं

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 30, 2019 06:29:56 AM
स्कूली छात्रा (फाइल फोटो)

स्कूली छात्रा (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

जयपुर:  

राजस्थान के डूंगरपुर जिले में मूसलाधार बारिश के चलते नदी नाले उफान पर है. डूंगरपुर शहर के प्रगति नगर इलाके में भी पानी घुसने से आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ा. पूरा इलाका जलमग्न हो गया है. जिले भर में निचले इलाकों में पानी घुस गया. रपट पुलियों पर पानी कि चादर चढ़ी रहने से आवागमन भी बन्द रहा. डूंगरपूर से उदयपुर मार्ग पर रामपुर पुलिये के ऊपर पानी की चादर चढ़ी हुई थी. पुल के दोनों किनारे ग्रामिणों और राहगीरों की भीड़ जमा हो चुकी थी. पुल पर पानी होने से आवागमन बन्द था, लेकिन अचानक एक ट्रक चालक ट्रक लेकर तेज गति से पुल पार करने लगा. पानी का बहाव अधिक होने से ट्रक अनियंत्रित होकर पुल से बहते-बहते आधा हिस्सा पानी में डूब गया.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, 6 विधायक थाम सकते हैं बीजेपी का दामन

ट्रक में चालक ने करीब 15 से 16 स्कूली बच्चियों को बिठा रखा था. इस हादसे के बाद बच्चियों में कोहराम मच गया और वो चिल्लाने लगी. यह देखकर पुल के दोनों किनारे खड़े ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर उन स्कूली बच्चियों को बचाने ट्रक की तरफ दौड़ पड़े. लंबी रस्सी लाकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. कुछ ग्रामीण युवाओं ने ट्रक में चढ़कर बच्चियों को संभाला और हौसला दिया. इसी दौरान गांव के लोग भी जमा हो गए और सभी बच्चियों को एक-एक कर सुरक्षित ट्रक से बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें- आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में हुआ पहला चुनाव का ऐलान, 24 को होगी BDC इलेक्शन

पानी में ट्रक डूबने लगा तो कुछ छात्राएं तो पेड़ पर चढ़ गई, लेकिन बचाने वाले ग्रामीण आए, तब एक-एक कर पेड़ से नीचे उतरी. ट्रक से बाहर निकाला गया. दो लोग तो ट्रक के पीछे लटक रहे थे. जैसे ही ट्रक पुल में गिरा वैसे ही जोर से झटका लगा तो ट्रक से नीचे गिरते ही पानी मे बह गये. आगे जाकर तैरकर पानी बाहर निकलकर अपनी जान बचाई. घटना के दौरान चारों ओर से चिखने चिल्लाने की आवाजें आने लगीं.

यह भी पढ़ें- महात्मा गांधी के 4 बेटों में से यह था सबसे प्रिय, इसने की पिता से बगावत

सरकारी स्कूल की छात्राएं स्कूल से अपने घर जा रही थी. तेज बरीश के चलते पुल पार कर घर जाने में मुश्किल लग रहा था. उस वक्त ट्रक निकल रहा था तो उसमें सभी छात्राएं चढ गईं. गनीमत रही कि कोई जनहानी नहीं हुई. वरना 16 छात्राओं कि जान तक जा सकती थी. करीब एक घंटे तक बचाव में लोग लगे रहे. जिला प्रशासन बेखबर रहा. घटना के तीन घंटे बाद प्रशासन को पता चला तब तक सब सकुशल कार्य हो चुका था. ट्रक चालक ट्रक छोड़कर बहते पानी में तैरकर भाग निकला.

First Published: Sep 29, 2019 08:45:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो