BREAKING NEWS
  • Horoscope, 20 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 20 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

राजस्थान: दो गुटों में झड़क के बाद हुई पत्थरबाजी पर हंगामा, कर्फ्यू समेत इंटरनेट सेवा बंद

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 09, 2019 11:09:20 AM
टोंक में पत्थरबाजी

टोंक में पत्थरबाजी (Photo Credit : वीडियो ग्रैब )

नई दिल्ली:  

दशहरे के मौके पर एक तरफ जहां पूरा देश मंगलवार को उत्सव मना रहा था तो वहीं राजस्थान के टोंक में पत्थरबाजी हो रही थी. यहां विजयदशमी के मौके पर निकाले गए जुलूस के दौरान कुछ अराजक तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया जिसके बाद स्थिति काफी बिगड़ गई.

जानकारी के मुताबिक इस घटना के बाद जिला प्रशासन ने बुधवार सुबह 6 बजे से अगली घोषण तक क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया. इसके अलावा पुलिस और प्रशासन ने रात 12 के बाद से ही क्षेत्र में सभी कंपनियों की इंटरनेट सेवा 48 घंटों के लिए बंद कर दी है. इस के साथ ही यहां अखबारों के वितरण पर भी रोक लगा दी गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिला प्रशासन और पुलिस ने नगर पालिका के कर्मचारियों की मदद से बुधवार को सुबह 4.30 बजे रावण का दहन भी संपन्न करवा दिया है.

क्या है पूरा मामला?

राजस्थान के टोंक मालपुरा में राम बारात के दौरान दो बच्चों में भिड़ंत हो गई. इसके बाद खूब लाठियां चलीं. साथ ही राम बारात पर पथराव भी किया गया. स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो गई है. यह घटना टोडाराय सिंह रोड मोहल्ला सादात में घटित हुई. पथराव होने से मौके पर भगदड़ मच गई. पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू करने का प्रयास किया. स्थिति तनावपूर्ण के चलते भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया.

दशहरे के मौके पर मैदान में मेला लगा हुआ था. वहां के स्थानीय लोग मेला देखने आए थे. राम बारात निकलने के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए. इसके बाद पूरे मैदान में अफरा-तफरी मच गई. लोग एक-दूसरे के खून के प्यासे हो गए. दौड़ा-दौड़ा कर लोगों को पीटने लग गए. भगदड़ में महिलाएं भी फंस गईं. किसी तरह से लोग वहां से जान बचा के भागे. लोग हाथी में लाठी थामे एक दूसरे पर वार कर रहे हैं.

मैदान में ठेलों पर खाने का सामान भी बिक रहा था. ठेले पर आग भी जल रही थी. भगदड़ में कई लोग आग के निकट गिर भी गए. देखते ही देखते पूरा मैदान रणभूमि में तब्दील हो गया. स्थिति को तनावपूर्ण के चलते भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया.

एमएलए की अगुवाई में हुआ धरना प्रदर्शन

ये मामला यहीं नहीं थमा. इसके बाद हंगामा तब और बड़ गया जब मालपुरा विधायक कन्हैयालाल चौधरी की अगुवाई में रावण दहन से पहले पथराव करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पहले दशहरा मैदान और बाद में पुलिस थाने के बाहर धरना शुरू कर दिया. जानकारी के मुताबिक स्थिति पर काबू पाने के लिए कलेक्टर केके शर्मा, पुलिस अधीक्षक और अजमेर के आईजी मालपुरा पहुंचे और रावण दहन पर सहमति बनाए जाने का प्रयास किया. फिलहाल मालपुरा कस्बा छावनी में तब्दली हो गया है. वहीं पुलिस भी सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों की तलाश में जुटी है.

First Published: Oct 09, 2019 11:00:21 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो