Corona Virus : राजस्थान में 4 नए मामले, कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 36

Bhasha  |   Updated On : March 25, 2020 03:54:47 PM
india corona virus 10 5

corona virus (Photo Credit : (सांकेतिक चित्र) )

जयपुर:  

 राजस्थान में बुधवार को कोविड—19 (Covid 19) के संक्रमण के चार नए मामले सामने आने के बाद राज्य में अब तक करोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों की संख्या 36 पहुंच गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि भीलवाड़ा में तीन व्यक्ति और जोधपुर में एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. राज्य में अब तक इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 36 पहुंच गई है.

उन्होंने बताया कि भीलवाड़ा के 10 और झुंझुनूं के एक संदिग्ध सहित कोविड—19 के 11 संदिग्धों की जांच की रिपोर्ट लंबित है. सिंह ने बताया कि भीलवाडा में मिले तीन संक्रमितों में से दो निजी अस्पताल के कर्मी शामिल है जहां एक चिकित्सक हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था.

ये भी पढ़ें: पीएम किसान योजना में मिलने वाली राशि को दोगुना करे मोदी सरकार, पी चिदंबरम ने दिया सुझाव

उन्होंने बताया कि जोधपुर में संक्रमित ई गई महिला उन दो मरीजों की सहयात्री है जिनकी जांच पूर्व में की जा चुकी है. मुंबई से जोधपुर आई महिला उसी पहले श्रेणी के वातानूकूलित कूपे में यात्रा कर रही थी जिसमें अन्य दो संक्रमित मरीज यात्रा कर रहे थे.

उन्होंने बताया कि राज्य में अभी तक कोई मौत नहीं हुई हैं और तीन लोग स्वस्थ हो गए हैं. प्रशासन ने प्रारंभिक तौर पर भीलवाडा और झुंझुनू में कर्फ्यू लगाकर सीमाओं को सील कर दिया है. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन लागू किया गया है. राज्य में संदिग्ध लोगो की जांच का काम बडे व्यापक स्तर पर चल रहा है. 

First Published: Mar 25, 2020 03:54:47 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो