logo-image

राजस्थान: बीकानेर में कोरोना वायरस से पहली मौत, स्वास्थ्य प्रशासन में मचा हड़कंप

राजस्थान के बीकानेर से बड़ी खबर सामने आ रही है, यहां कोरोना वायरस से संक्रमित महिला की मौत हो गई है. कोरोना से बीकाने में ये पहली मौत की घटना है. महिला की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

Updated on: 04 Apr 2020, 09:11 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के बीकानेर से बड़ी खबर सामने आ रही है, यहां कोरोना वायरस से संक्रमित महिला की मौत हो गई है. कोरोना से बीकाने में ये पहली मौत की घटना है.  महिला की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.  इसके बाद देर रात ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकार महिला के मोहल्ले पहुंचे, जहां उन्होंने परिवार के 25 रिश्तेदारों को तुरंत पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया.

बता दें कि राजस्थान में शुक्रवार को रात 9:45 बजे तक एक दिन में सबसे ज्यादा 46 नए पॉजिटिव मामले सामने आए थे. इसके बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 179 पहुंच गई है. बताया जा रहा है कि नए 46 रोगियों में से 20 लोग वो हैं जो निजामुद्दीन स्थित मरकज में तबलीगी जमात में शामिल होकर आए थे. इन मरीजों में जमात के परिवार के सदस्य भी शामिल है, जिसकी वजह से ये आंकड़ा 31 पहुंच गया है.

जयपुर के 14 नए रोगियों में 2 रामगंज और 12 RUHS के आइसोलेशन सेंटर में सामने आए. पिछले 3 दिन में 33 तब्लीगी और उनसे जुड़े 14 लोगों को मिलाकर कुल 47 रोगी मिल चुके हैं. राजस्थान में कोरोना का संक्रमण 17 जिलों तक पहुंच चुका है.