Corona Virus: राजस्थान से सामने आया मौत का पहला मामला, 16 पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2020 01:37:32 PM
corona virus

corona virus (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

राजस्थान में कोरोना से संक्रमित मरीज की मौत हो गई है. कोरोना मरीज की मौत का राजस्थान में ये पहला मामला है. इसी के साथ देशभर में मरने वालों का आंकड़ा 16 पहुंच गया है. जानकारी के मुताबिक शख्स की मौत भीलवाड़ा में हुई है. लंबे समय से उसका डायलिसिस चल रहा था. कोरोना के साथ-साथ किडनी संबंधी बीमारी भी थी. बुधवार को ही उसे कोरोना से संक्रमित पाया गया था.  हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि मरीज की मौत किडनी खराब होने की वजह से हुई है.

कोरोना वायरस के चलते देशभर में हाहाकर मचा हुआ है. देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है लेकिन इसके बावजूद कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीच राजस्थान से भी अब तक कोरोना के 6 पॉजिटिव मामले सामने आए है जिसने राज्य सरकार की नींद उड़ा दी है. दरअसल 21 मार्च तक राज्य में केवल 21 मामले थे जो अब बढ़कर 38 हो गए हैं. यानी पिछले 5 दिनों में 17 नए मामले सामने आए हैं.

जानकारी के मुताबिक भीलवाड़ा में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. यहां बुधवार को यानी लॉकडाउन के पहले ही दिन 4 नए पॉजिटिव मामले पाए गए. वहीं झुनझुन में एक मामला पाया गया जिसके बाद यहां मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 5 हो गई. हालांकि राहत वाली बता ये है कि जयपुर में पिछले 5 दिनों में एक भी नया मामला सामने नहीं आया है.

बताया जा रहा है कि भीलवाड़ा में एक ही दिन में 4 नए पॉजिटिव रोगियों के कारण कोरोना के कहर का कम्युनिटी स्टेज पर जाने का खतरा बढ़ गया है. देश के coronazone बने भीलवाड़ा की चुनौतीपूर्ण स्थिति के मद्देनजर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिकित्सा विभाग को अपने निर्देशों में यहां तक बोला है कि स्थिति को नियन्त्रण में रखें अन्यथा भीलवाड़ा कहीं भारत का इटली नहीं बन जाए. बताया जा रहा है कि झुंझुनूं में बुधवार को मिला पॉजिटिव रोगी असल में 4 दिन पहले चकमा देकर भाग गया था. उसे कल पर्ची पर लिखे मोबाइल नंबर के आधार पर पकड़ा गया था.

First Published: Mar 26, 2020 01:20:42 PM

RELATED TAG:

न्यूज़ फीचर

वीडियो