Corona lockdown: कोरोना के बीच BJP ने बुलाई विधायक दल की मीटिंग

News State Bureau  |   Updated On : March 25, 2020 12:40:30 PM
covid 19

corona virus (Photo Credit : (सांकेतिक चित्र) )

नई दिल्ली:  

इस समय कोरोना वायरस (Corona Virus) पूरी दुनिया के लिए काल बना हुआ है. ऐसे में इस महामारी से निपटने के लिए भारत सरकर हर संभव प्रयास कर रही है. प्रधानमंत्री लगातार लोगों से घर में रहने की अपील कर रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिग बनाने के लिए बोल रहे है लेकिन इसके बावजूद राजस्थान में लापरवाही की तस्वीरें सामने आ रही है. यहां किसी आम जनता ने लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं किया है बल्कि बीजेपी के सदस्य ही इन सभी नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखें.

सरकार लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए बोल रही है लेकिन राज्य की बीजेपी मुख्यालय में लापरवाही की साफ तस्वीर सामने आई. दरअसल, यहां बीजेपी ने राज्यसभा चुनावों को लेकर विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. मामला सामने आने के बाद ये सवाल उठाए जा रहे है कि राज्यसभा चुनाव स्थगित कर दिए गए है तो फिर विधायक दल की मीटिंग क्यों नहीं रद्द की गई है.

और पढ़ें: कोरोना को लेकर लापरवाही के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, राज्य और केंद्र सरकार को नोटिस

वहीं विधायक दल की मीटिंग को लेकर ये दावा किया जा रहा था कि ग्रुप में मीटिंग की जाएगी लेकिन असल में ऐसा न होकर एक साथ मीटिंग की गई. इस मीटिंग में भीलवाड़ा के विधायक भी शामिल हुए है,जहां कोरोना की भयावह स्थिति है. 

हालांकि बताया जा रहा है कि सभी विधायकों को सेनेटाइज किया गया और मास्क पहनाया गया. लेकिन इतनी संख्या विधायकों का एक साथ मीटिंग करना किसी बड़ी लापरवाही से कम नहीं है.

बता दें कि कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के मददेनजर देशभर में मंगलवार की रात 12 बजे से अगले तीन सप्ताह तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा, लेकिन इस दौरान भी राशन, दूध, सब्जी, फल आदि मूलभूत जरूरत की चीजों की दुकानों के साथ-साथ, बैंक, बीमा कंपनियों के दफ्तर, एटीएम, प्रिंट एंव इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिष्ठान खुले रहेंगे.

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को देशवासियों को संबोधित करते हुए देशभर में मध्यरात्रि से अगले 21 दिनों तक पूर्ण लॉकडाउन का एलान किया. पूर्ण लॉकडाउन के मददेनजर गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि लॉक डाउन के दौरान भारत सरकार, इसके स्वायत्त निकायों के दफ्तर समेत अधीनस्थ व सार्वजनिक क्षेत्र के तहत आने वाली कंपनियों के कार्यालय बंद रहेंगे.

First Published: Mar 25, 2020 12:36:39 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो