logo-image

नागरिक संशोधन बिल पर कांग्रेस का हल्ला बोल, CM गहलोत बोले- यह देशहित में नहीं

धरने को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार इस बिल के जरिए संविधान पर हमला कर रही है

Updated on: 11 Dec 2019, 11:23 PM

जयपुर:

नागरिकता संशोधन बिल (कैब) के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर हल्ला बोल दिया है. प्रदेश में कांग्रेस ने इस बिल को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस की ओर से बुधवार को जवाहरलाल नेहरू मार्ग स्थित गांधी सर्किल पर धरना दिया गया. धरने को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार इस बिल के जरिए संविधान पर हमला कर रही है. कांग्रेस पार्टी इस बिल का जबर्दस्त विरोध करती है. गहलोत ने इसे लोकतंत्र के खिलाफ बताया है.

भाजपा कर रही है राजनीति

सीएम गहलोत ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल पर भाजपा की ओर से राजनीति की जा रही है. यह देशहित में नहीं है. जब से भाजपा की सरकार बनी है, देश में कई तरह की समस्याएं बढ़ रही हैं. गहलोत ने कहा कि हर मामले पर ध्यान भटकाने के लिए
भाजपा राजनीति कर रही है. मोदी और उनके साथियों को चिंता ही नहीं है कि अर्थ व्यवस्था कहां जा रही है. प्याज और पेट्रोल के दाम आसमान पर है. जीडीपी की दर कम हो गई है. बेरोजगारी बढ़ती जा रही है.

बोलने की आजादी खत्म- गहलोत

सीएम गहलोत ने कहा कि लोगों की बोलने की आज़ादी खत्म हो रही है. सब लोग डरे और सहमे हुए हैं. डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक में विपक्ष की बात नहीं सुनी जा रही है. धरने, प्रदर्शन हो रहे हैं. कश्मीर के हालात खराब है. भाजपा की पोल खुल रही है. लोग समझ रहे हैं. हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव से ये साफ हो गया है कि जनता इनकी चालबाजी जान गई है. गहलोत ने कहा कि नागरिकता बिल में इतना बड़ा संशोधन कर रहे हैं. किसी से पूछा तक नहीं है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने धरने में कहा कि आज भारत में धर्म के नाम पर बंटवारा किया जा रहा है. धर्म के नाम पर नागरिकता दी जा रही है.