logo-image

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव : बहुजन समाज पार्टी ने 6 और उम्‍मीदवार उतारे

बहुजन समाज पार्टी ने राजस्‍थान में छह विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्‍याशियों का ऐलान कर दिया. इससे पहले पार्टी 11 प्रत्‍याशियों की घोषणा कर चुकी है. आगामी दिनों में पार्टी अन्‍य उम्‍मीदवारों को भी मैदान में उतारेगी.

Updated on: 09 Nov 2018, 01:27 PM

जयपुर:

बहुजन समाज पार्टी ने राजस्‍थान में छह विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्‍याशियों का ऐलान कर दिया. इससे पहले पार्टी 11 प्रत्‍याशियों की घोषणा कर चुकी है. आगामी दिनों में पार्टी अन्‍य उम्‍मीदवारों को भी मैदान में उतारेगी. बता दें कि विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की बातें चल रही थीं, लेकिन कांग्रेस ने बसपा को तवज्‍जो नहीं दी और दोनों ने अलग-अलग चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी.

बहुजन समाज पार्टी द्वारा जारी सूची के अनुसार, धौलपुर से पंडित किशन चंद्र शर्मा, बाड़ी से रामहेत कुशवाहा, रामगढ़ से लक्ष्मण सिंह चौधरी, महुवा से पंडित विजय शंकर बोहरा, बयाना से सुनील कुमार जाटव और झालरापाटन से गयास अहमद खां को बसपा ने मैदान में उतारा है.

बहुजन समाज पार्टी ने राज्‍य में सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. 31 अक्टूबर को पार्टी ने पहली लिस्ट जारी कर 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. पहली लिस्ट में भरतपुर के डीग-कुम्हरे से प्रताप सिंह मेहरवार, नदबई से जोगेंद्र सिंह अवाना, नगर से वाजिब अली और वैर से अतर सिंह पगारिया, दौसा जिले की बांदीकुई से भागचंद सैनी और सिकराय से फैलीराम बैरवा, टोंक जिले की मालपुरा सीट से नरेंद्र सिंह आमली, टोंक से मोहम्मद अली, करौली से लाखन सिंह मीणा और सपोटरा से इंजी हंसराज मीणा को टिकट दिया गया था. अब तक बीएसपी ने 17 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों के लिए 7 दिसंबर को मतदान होना है. मतगणना 11 दिसंबर को होगी.