logo-image

प्रियंका गांधी आज शाम तक पहुंचे कोटा, BJP ने दी चुनौती

बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का धर्मनिरपेक्षता एवं अन्य मुद्दे पर रूख ‘वन वे ट्रैफिक’ है और वे ऐसे मुद्दों पर चुनिंदा तरीके से बात करती है.

Updated on: 10 Jan 2020, 02:15 PM

दिल्ली:

बीजेपी ने राजस्थान के कोटा में एक सरकारी अस्पताल में नवजात शिशुओं की मौत को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को ‘कोटा जाने की चुनौती’ दी जहां कांग्रेस की सरकार है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा, ‘मैं प्रियंका गांधी वाड्रा से पूछता हूं कि वह कोटा कब जायेंगी.’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस का धर्मनिरपेक्षता एवं अन्य मुद्दे पर रूख ‘वन वे ट्रैफिक’ है और वे ऐसे मुद्दों पर चुनिंदा तरीके से बात करती है.

पात्रा ने कहा, ‘प्रियंका जी मैं कैमरे पर आपसे सीधे पूछता हूं आप कोटा कब जायेंगी. मैं आपको कोटा चुनौती देता हूं. मैं चाहता हूं कि आज शाम तक कोटा पहुंचें.’ भाजपा प्रवक्ता ने इस संबंध में प्रियंका गांधी के वाराणसी और राजस्थान जाने के कार्यक्रम का भी उल्लेख किया. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि आप प्रियंका भी मां हैं, आप कोटा जाएं और एक मृत बच्चे को गोद में ले और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोह से इस्तीफा देने को कहें. पात्रा ने कहा कि वह उन तथाकथित उदारवादियों से पूछना चाहते हैं कि क्या इनमें से एक भी वहां गया था. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान: हर एक शिशु की मौत पर मैं तड़प रहा हूं : सीएम अशोक गहलोत

बता दें, इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कोटा में लागातार हो रही शिशुओं की मृत्यु पर बयान सामने आय़ा था. उन्होंने कहा, कोटा में हो रही शिशुओं की मौतों में बीमारियों से होने वाली सभी प्रकार की मौतें शामिल हैं. उन्होंने आगे कहा कि राज्य इस मामले पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रहा है. राजस्थान सीएम ने बताया कि इन शिशुओं की मौतों पर मैं हर एक शिशु की मौत पर तड़प रहा हूं. उन्होंने यह भी बताया कि साल 2014 के बाद से यह मृत्युदर पहले की तुलना में कम हुई है. पहले यह दर 65 थी लेकिन अब घटकर 38 हो गई है.

यह भी पढ़ें: बच्चों की मौत पर बोले सीएम अशोक गहलोत, यह मुद्दा राजनीति करने का नहीं है, बल्कि...

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने दिए थे जांच के आदेश

आपको बता दें इसके पहले 27 दिसंबर 2019 को राजस्थान के कोटा में नवजातों की मौत ने तूल पकड़ लिया था. कोटा के जेके लॉन अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा था. राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) स्थित जेके लोन सरकारी अस्पताल में 2 दिनों के अंदर 10 नवजातों की मौत हो चुकी है. इस मामले को लेकर कोटा के सांसद और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला (kota MP Om Birla) ने राज्य सरकार (State Government) से कार्रवाई से मांग की है. हालांकि, अस्पताल प्रशासन की ओर से से पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए.