30 हजार की रिश्वत लेते ASI गिरफ्तार, मारपीट के मामले में मांगी थी घूस

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 03, 2019 08:12:30 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : फाइल फोटो )

भरतपुर:  

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने भरतपुर (Bharatpur) में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक एएसआई (ASI) को 30 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. मारपीटे के एक मामले में एएसआई ने रिश्वत मांगी थी. भरतपुर के नगर पुलिस थाने (Nagar police station) में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक सहायक पुलिस उप निरीक्षक (Assistant police sub inspector) को गिरफ्तार किया गया. बताया जा रहा है कि एएसआई मारपीट के एक मामले में हत्या के प्रयास को जोड़ने की धारा को जोड़ने के ऐवज में ले रहा था.

नगर थाने में तैनात है एएसआई
आरोपी एएसआई पूरन सिंह भरतपुर के नगर थाने में तैनात है. पूरन सिंह ने रिश्वत की यह रकम फतेहपुर कलां के पतराम प्रजापति से मारपीट में एक मामले में सामने वाले पक्ष के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा 307 जोड़ने की एवज में मांगी थी. इस मामले की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से शिकायत की गई. टीम ने एएसआई को रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया. टीम ने घूस की रकम भी उसके पास से बरामद कर ली है.

यह भी पढ़ेंः BJP प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया नए मुल्ला हैं, अशोक गहलोत का विवादित बयान

एसीबी ने शुक्रवार को किया था 125 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा
राजस्थान में पिछले कई दिनों से भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई तेजी से की जा रही है. पिछले दिनों एक इंजीनियर के पास से 50 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ था. शुक्रवार को ब्यूरो की इंटेलीजेंस शाखा ने उदयपुर खान विभाग में पदस्थापित अधीक्षण अभियंता और तकनीकी सहायक निदेशक दीवान सिंह देवड़ा के घर और कार्यालय सहित अन्य ठिकानों पर छापेमारी की थी. टीम को दीवान सिंह से पास से 125 करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है.

First Published: Nov 03, 2019 08:12:30 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो